Google Maps का इससे धांसू फीचर देखा होगा नहीं कभी! बिना इंटरनेट और Wifi के पहुंचाएगा सही लोकेशन पर

Google Maps Feature: गूगल मैप्स नेविगेशन के लिए बनाया गया एक बेहतरीन टूल है जिसकी बदौलत आप दुनिया भर में कहीं पर भी पहुंच सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको इंटरनेट की जरूरत पड़ती है और फिर आपको बस अपनी पसंदीदा लोकेशन को चुनना होता है. आपको अपनी पसंदीदा लोकेशन सुनने के बाद सबसे आसान और सबसे तेज रास्ता इस टूल के जरिए दिखाया जाता है. यह रास्ता आपको आपकी मंजिल तक सबसे तेजी से पहुंचाने का काम करता है. हालांकि कई बार जब इंटरनेट डाउन रहता है उस दौरान आपको नेविगेशन करने में काफी दिक्कत आती है. आपको लोकेशन दर्ज करने के बावजूद भी सही रास्ता नहीं मिल पाता है. ऐसा ना हो इसलिए आज हम आपको ऐसे फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी बदौलत आप गूगल मैप्स पर बिना इंटरनेट के भी नेविगेशन कर सकते हैं.

कौन सा है फीचर

गूगल मैप्स के जिस फीचर के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उसकी बदौलत आप इंटरनेट बंद करके भी अपनी लोकेशन पर पहुंच सकते हैं. जब आप नेटवर्क कवरेज से बाहर हो या फिर आपका इंटरनेट प्लान खत्म हो गया हो तब भी आप इस फीचर की बदौलत एकदम सही लोकेशन पर पहुंच जाएंगे और उसमें सबसे कम समय लगेगा. 

कैसे कर सकते हैं इस फीचर का इस्तेमाल

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए बस यूजर्स को अपने गूगल मैप्स के सर्च बार में जाकर ओके मैप्स टाइप करना रहता है इसके बाद आपके सामने मैप डाउनलोड करने का ऑप्शन आ जाता है. इसमें ऐप को डाउनलोड करने के बाद आप ऑफलाइन रहने के बाद भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. यह इतनी जोरदार तरीके से काम करता है कि आप यकीन ही नहीं कर पाएंगे कि यह बिना इंटरनेट के चल रहा है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें