Kiara Advani के हाथों में Sidharth Malhotra के नाम की मेहंदी लगाएंगी ये आर्टिस्ट, सजा चुकी हैं Mukesh Ambani की बेटी-बहू के हाथ

Mayawati’s Statement: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजनीति में माइलेज लेने के लिए सपा चीफ अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शूद्र (Shudra) वाली पॉलिटिक्स का मुद्दा उठाया है. अखिलेश यादव ने यूपी में जाति आधारित जनगणना की मांग कर दी है. लेकिन, इस बीच बीएसपी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने शूद्र वाले मुद्दे पर अखिलेश पर जमकर हमला बोला है. मायावती ने अखिलेश यादव को संविधान से लेकर लखनऊ स्टेट गेस्ट हाउस कांड तक की याद दिला दी. बीजेपी (BJP) जो अब तक इसपर बयान देने से बच रही थी कि कहीं सपा को फायदा नहीं हो जाए, वो भी मायावती के बयान के बाद खुलकर सामने आ गई है. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने भी अखिलेश यादव पर उनके बयान के लिए निशाना साधा है.

मायावती ने ‘शूद्र’ वाले बयान पर सपा को घेरा

मायावती ने ट्वीट किया, ‘देश में कमजोर व उपेक्षित वर्गों का रामचरितमानस व मनुस्मृति आदि ग्रंथ नहीं बल्कि भारतीय संविधान है जिसमें बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर ने इनको शूद्रों की नहीं बल्कि एससी, एसटी व ओबीसी की संज्ञा दी है. अतः इन्हें शूद्र कहकर सपा इनका अपमान न करे तथा न ही संविधान की अवहेलना करे.’

एक अन्य ट्वीट में मायावती ने अखिलेश यादव को लखनऊ स्टेट गेस्ट हाउस कांड की याद दिलाई. मायावती ने लिखा कि साथ ही, सपा प्रमुख द्वारा इनकी वकालत करने से पहले उन्हें लखनऊ स्टेट गेस्ट हाउस के दिनांक 2 जून सन् 1995 की घटना को भी याद कर अपने गिरेबान में जरूर झांककर देखना चाहिए, जब सीएम बनने जा रही एक दलित की बेटी पर सपा सरकार में जानलेवा हमला कराया गया था.

केशव प्रसाद मौर्य का अखिलेश पर हमला
Covid Viral: कोरोना का संक्रमण महिलाओं से ज्यादा पुरुषों पर ज्यादा घातक होता है. यह बात जानकर आप भी हैरान होंगे. वैज्ञानिकों ने एक अध्ययन के बाद इस बात का खुलासा किया है. इंटरनेशनल जनरल ऑफ मॉलिक्यूलर साइंसेज में प्रकाशित अध्ययन से पता चला है कि कोविड-19 बीमारी से महिलाओं की तुलना में पुरुषों पर ज्यादा अटैक किया है और उन्हें ज्यादा नुकसान पहुंचाया है. यह वायरस महिलाओं में फेफड़ों के ऊतक की जगह वसा ऊतक पर अधिक आसानी से हमला करता है। अमेरिका के हैकेंसैक मेरिडियन सेंटर फॉर डिस्कवरी एंड इनोवेशन से संबद्ध ज्योति नागज्योति ने कहा कि एक डेटा से पता चला है कि मादा चूहों में वसा ऊतक वायरस के लिए अधिक अनुकूल रहा है और इस प्रकार फेफड़े ज्यादा प्रभावित नहीं हुए हैं. वसा ऊतक के कार्य पर सार्स-कोव-2 संक्रमण के प्रभाव और कोविड-19 मॉडल में वसा हानि पर रोग के प्रभाव का मूल्यांकन किया गया है. जिससे इस बात की पुष्टि हुई है

नया वेरिएंट भी कर रहा है अटैक

कोरोना का नया वैरीएंट XBB.1.5 भी लोगों में तेजी से अटैक कर रहा है. खासकर जो लोग कोरोना से पहले इफेक्टेड थे उन्हें ज्यादा असर कर रहा है. हाल ही में एक नई रिसर्च ने इस बात का दावा भी किया था. वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) ने बताया था कि करीब 38 देशों में यह नया वैरिएंट पाया जा चुका है. अमेरिका में तो 82 प्रतिशत कोरोना केस इसी नए वैरीएंट के है. डेनमार्क में 2 प्रतिशत और ब्रिटेन में 8 प्रतिशत मामले इस वैरीएंट के सामने आ चुके हैं.

वैक्सीन डोज लेने वालों पर भी कर रहा है

वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी यह वैरीएंट लोगों पर अपना असर दिखा रहा है. डब्ल्यूएचओ ने पहले भी कहा था कि कोरोना का खतरा अभी देश से टला नहीं है. इसलिए सभी को उतनी ही सावधानी बरतने की जरूरत है, जितनी पहले बरत रहे थे.

कोरोना के केस अभी भी निकल रहे

कोरोना का खतरा अभी देश से पूरी तरह से टला नहीं है. अभी भी तमाम देशों से लगातार कोरोना की खबरें आ रही है. कोरोना के जो भी नए वेरिएंट आ रहे हैं. उसके भी मरीज हर देश में मिल रहे हैं.
हालांकि, पहले बीजेपी नेता शूद्र वाली पॉलिटिक्स पर बयान देने बच रहे थे. लेकिन मायावती के ट्वीट के बाद यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी अखिलेश पर हमला बोला है. मौर्य ने कहा कि अखिलेश का बयान नहीं उनकी बेचैनी है. पानी के बिना मछली जैसे तड़पती है वैसे ही सत्ता के बिना अखिलेश और उनके गुंड्डे-अपराधी तड़प रहे हैं. जब केशव प्रसाद मौर्य से पूछा गया कि आप किस वर्ण में हो तो उन्होंने कहा कि मैं हिंदू हूं और गर्व से कहता हूं कि हिंदू हूं.

वहीं, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के चीफ ओपी राजभर के बेटे और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अरुण राजभर ने भी रामचरितमानस विवाद के बीच सपा पर हमला बोला है. अरुण राजभर ने ट्वीट किया कि रामचरितमानस का चौपाई सपा को चारपाई पर ला देगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें