Weather Update: कम हुआ तापमान, इन राज्यों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट, जानें आज का मौसम अपडेट

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के राज्यों में मौसम ने अचानक करवट ले ली है और ठंड का प्रकोप कम हो गया है. उत्तर भारत के राज्यों में आधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर और उसके आसपास के इलाकों में मौजूद पश्चिमी विक्षोभ 8 फरवरी तक पश्चिम में हिमालय तक पहुंच जाएगा. इसका असर मैदानी इलाकों पर भी देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने बताया कि अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले स्थानों पर बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है.

देहरादून के ऊंचाई वाले इलाकों में आज हल्की बारिश हो सकती है. उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में हल्की बारिश व बर्फबारी का पूर्वानुमान है. मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रह सकता है. मैदानी क्षेत्रों में कोहरा पड़ने का पूर्वानुमान है.

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सोमवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री रहा था. दिल्ली में हवा की गति 20 से 30 किमी प्रति घंटे रहने वाली है. फिलहाल आसमान साफ रहेगा. दिल्ली-एनसीआर में बारिश के कोई आसार नहीं हैं.

पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ आइसोलेटेड हिस्सों में घना कोहरा छाया रहेगा. एजेंसी सफर के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में एयर क्वालिटी इंडेक्स 256 है, यानी दिल्ली की हवा खराब स्थिति में है. यहां बीते दिन के मुकाबले प्रदूषण बढ़ा है. आपको बता दें कि बीते दिन एयर क्वालिटी इंडेक्स 218 था. एजेंसी के मुताबिक, आने वाले दिनों में एक्यूआई के बढ़कर 293 तक पहुंचने की संभावना है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें