Weather Forecast Today: अभी और भिगोएंगे बदरा, आज भी कई जगहों पर बारिश की भविष्यवाणी; जान लें अपने शहर का हाल

Delhi NCR Weather Update of 9 March 2023: दिल्ली-एनसीआर में मौसम एक बार फिर करवट ले चुका है. होली के बाद शाम के समय हुई हल्की बारिश और तेज हवा चलने की वजह से धीरे-धीरे बढ़ रहे तापमान में गिरावट आई है. केवल दिल्ली-एनसीआर ही नहीं बल्कि पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी यूपी समेत देश के कई हिस्सों में बुधवार को तेज गरज के साथ छींटे पड़े. जिससे उन इलाकों में भी मौसम अब सुहावना हो गया है. 

यूपी के इन जिलों में बारिश के आसार

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट वैदर के वैज्ञानिक महेश पलावत के मुताबिक दिल्ली समेत यूपी-बिहार के कई जिलों में आज भी बारिश के आसार हैं. आगरा, मथुरा, अलीगढ़ में बरसने के बाद अब बादल इटावा, एटा, मैनपुरी, बदायूं और टुंडला के ऊपर सक्रिय हैं. वहां बादलों की गर्जना के साथ बारिश हो सकती है. 

बिहार के पश्चिमी जिलों चंपारण, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, सिवान, सारण, पटना, बक्सर, भोजपुर और जहानाबाद समेत कई जिलों में बारिश और तेज हवाए चलाने की संभावना है. इसके बाद बारिश का दौर पूर्वी बिहार की ओर बढ़ेगा. झारखंड के डाल्टनगंज, पलामू, चतरा, लोहरदागा, रांची, हजारीबाग, कोडरमा, गिरिडीह और बोकारो जैसे जिलों में भी बारिश होने की संभावना है. 

जानें आज कैसा रहेगा मौसम 

मौसम एजेंसी के मुताबिक आज पूर्वी राजस्थान, उत्तर मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश में छिटपुट बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है. बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में बारिश- आंधी का दौर शुरू हो सकता है. उत्तरी छत्तीसगढ़, सिक्किम और असम के कुछ हिस्सों में भी हल्की बारिश संभव है. उत्तर पश्चिम उत्तर और मध्य भारत के उपलब्ध अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे वृद्धि हो रही है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें