PUBG Mobile India Relaunch: PUBG प्रेमियों को झटका! RTI के जवाब में सरकार ने बताया Relaunch का असली सच

नई दिल्ली: पिछले कई महीनों से वीडियो गेम प्रेमी PUBG के वापस लौटने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हाल ही में KRAFTON ने भारत में अपने PUBG के रीलॉन्च का जिक्र करके गेम प्रेमियों के बीच उम्मीद जगा दी थी. लेकिन अब PUBG Mobile India Relaunch को लेकर असल तस्वीर सामने आ गई है. सूचना के अधिकार (Right to Information) के तहत मांगी गई जानकारी में सरकार ने बताई असल बात.

नहीं दी गई है PUBG को रीलॉन्च की इजाजत
RTI के जबाव में केंद्र सरकार ने साफ किया है कि PUBG को भारत में रीलॉन्च को लेकर कभी भी इजाजत नहीं दी गई है. हमारी सहयोगी वेबसाइट dnaindia.com के मुताबिक PUBG को भारत में दोबारा लॉन्च करने संबंधि किसी प्रस्ताव को अनुमति नहीं दी गई है.

किसी भी ऐप को अलग से नहीं मिलेगी रियायत

प्राप्त जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार ने साफ किया है कि केंद्र सरकार ने 118 चीनी ऐप्स पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया है. ऐसे में किसी एक ऐप को अलग से रियायत देना या नियमों में बदलाव करना संभव नहीं है. सरकार ने साथ ही साफ किया है कि PUBG Mobile India के Relaunch का सवाल ही नहीं है.

बताते चलें कि दिवाली से कुछ दिन पहले ही पबजी ने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज (Official PUBG Facebook Page) से ऐलान किया था कि बहुत जल्द PUBG Mobile India देश में Relaunch होगा. इसके लिए भारत में खास PUBG Mobile India का वेबसाइट भी लॉन्च किया गया. साथ ही कंपनी ने फेसबुक पर PUBG Mobile India का ऑफिशियल पेज भी बनाया था. कुछ समय पहले ही PUBG Mobile India ने भारत में एक लोकल कंपनी का भी रजिस्ट्रेशन कराया है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें