ऐश्वर्या राय से होती थी तुलना, चार साल तक अपने पैरों पर खड़ी नहीं हो पाई थी Salman Khan की ये हीरोइन!

Sneha Ullal Career: बात आज एक ऐसी एक्ट्रेस की जिन्हें अपनी पहली ही फिल्म में सलमान खान (Salman Khan) के अपोजिट काम करने क मौका मिला था. हम बात आर रहे हैं एक्ट्रेस स्नेहा उल्लाल (Sneha Ullal) की जिनकी गिनती आज बॉलीवुड की गुमनाम एक्ट्रेसेस में की जाती है. स्नेहा ने साल 2005 में आई फिल्म ‘लकी नो टाइम फॉर लव’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्म से ज्यादा स्नेहा के लुक्स की चर्चा हुई थी क्योंकि एक्ट्रेस की शक्ल हूबहू ऐश्वर्या राय से मिलती थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मानें तो सलमान खान ने स्नेहा को इसलिए भी फिल्म में मौका दिया था क्योंकि उनकी शक्ल ऐश्वर्या राय से बहुत मिलती थी.

ऐश्वर्या जैसा दिखने के बावजूद डूब गया करियर

स्नेहा उल्लाल विश्व सुंदरी एश्वर्या राय के जैसी दिखती थीं. कहते हैं यही बात एक्ट्रेस के करियर को ले डूबी थी. असल में स्नेहा पर ऐश्वर्या की डुप्लीकेट होने का ठप्पा लग गया था और डुप्लीकेट होने की इसी इमेज को एक्ट्रेस कभी बदल ही नहीं पाई थीं. आपको बता दें कि स्नेहा ने ‘आर्यन’, ‘जाने भी दो यारों’ और ‘क्लिक’ जैसी फिल्मों में काम किया था लेकिन वे अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं हो सकीं थीं.

बीमारी ने भी करवाया फिल्मों से बाहर

आपको बता दें कि 2015 में स्नेहा को एक बीमारी हो गई थी जिसके चलते उनका चलना फिरना भी दूभर हो गया था. स्नेहा ने खुद इस बीमारी के बारे में बताया था कि उन्हें ऑक्टोइम्यून डिसऑर्डर नाम की एक बीमारी हुई थी जिसके चलते वे चल फिर भी नहीं पाती थीं. यही वजह रही कि एक्ट्रेस लगभग चार सालों तक इस बीमारी के कारण बड़े पर्दे से दूर हो गईं थीं और धीरे-धीरे एक गुमनाम एक्ट्रेस बनकर रह गईं. बताते चलें कि स्नेहा को आखिर बार 2022 में रिलीज हुई एक फिल्म ‘लव यू लोकतंत्र’ में देखा गया था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें