Tennessee School Shooting: अमेरिका के नैशविले में स्कूली बच्चों पर ताबड़तोड़ फायरिंग, 3 बच्चों समेत 7 की मौत; हमलावर ढेर

Nashville Mass Shooting in School: अमेरिका में एक बार फिर मास शूटिंग की घटना सामने आई है. वहां पर एक लड़की ने प्राइवेट क्रिश्चियन स्कूल में घुसकर जबरदस्त गोलीबारी कर दी. इस घटना में स्कूल के 3 बच्चों समेत 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हैं. घटना के बाद पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में संदिग्ध हमलावर लड़की के मारे जाने की सूचना है. पुलिस ने अभी तक घटना की वजह स्पष्ट नहीं की है.

स्कूल में घुसते ही चलाने लगी गोलियां

रिपोर्ट के मुताबिक मास शूटिंग की यह घटना सोमवार शाम अमेरिकी राज्य टेनेसी (Tennessee Mass Shooting) के नैशविले में एक प्राइवेट क्रिश्चियन स्कूल में हुई. इस स्कूल का नाम वाचा स्कूल है. इसकी स्थापना वाचा प्रेस्बिटेरियन चर्च ने 2001 में की थी. इस स्कूल में प्री-स्कूल से लेकर कक्षा 6 तक की पढ़ाई होती है. वहां पर करीब 200 स्टूडेंट्स पढ़ते हैं. इसी स्कूल में सोमवार शाम साइड के दरवाजे से हमलावर लड़की ने स्कूल में प्रवेश किया और बंदूक से ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी.

पुलिस के साथ मुठभेड़ में हुई मौत

घटना (Tennessee Mass Shooting) के बाद वह बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर चली गई और वहां से गोलियां चलाने लगी. इसी दौरान सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और बिल्डिंग को चारों ओर से घेर लिया. इसके बाद पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में हमलावर लड़की की मौत हो गई. यह क्लियर नहीं हो सका कि लड़की की मौत पुलिस की गोली से हुई है या फिर उसने खुद को गोली मार ली.

घटना में 3 बच्चों समेत 7 लोग मरे

हमलावर पर काबू पाने के बाद पुलिस (Tennessee Mass Shooting) घायल बच्चों और लोगों को लेकर पास के अस्पताल पहुंची, जहां पर 3 बच्चों समेत 7 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया. घटना के बाद स्कूल के बाहर पुलिस को तैनात कर दिया गया है. घटना के बाद फायर डिपार्टमेंट की टीम भी मौके पर पहुंची. नैशविले फायर डिपार्टमेंट ने बयान जारी कर बताया कि उसकी कई टीमें घटनास्थल पर मौजूद हैं और बचाव कार्य में मदद कर रही हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें