32 साल की उम्र में संन्यास लेने के लिए मजबूर हुआ ये खिलाड़ी! BCCI ने अचानक टीम से किया बाहर

Team India, News: भारत और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 18 अगस्त से 23 अगस्त तक खेली जाएगी. BCCI ने आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया के एक खिलाड़ी की अनदेखी की है. सेलेक्टर्स के नजरअंदाज किए जाने के बाद टीम इंडिया का ये खिलाड़ी अब संन्यास लेने के लिए मजबूर हो जाएगा. भारत का ये क्रिकेटर टी20 फॉर्मेट का माहिर और खतरनाक खिलाड़ी माना जाता है, लेकिन उसे अब टीम इंडिया में खेलने के लायक नहीं माना जा रहा है.    

BCCI ने आयरलैंड दौरे के लिए की इस खिलाड़ी की अनदेखी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जिस तरह इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से ड्रॉप किया है, वह बहुत हैरान करने वाला है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी ने अचानक ही तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को टीम इंडिया से बाहर कर दिया, जिसके बाद अब इस खिलाड़ी की दोबारा वापसी नामुमकिन नजर आ रही है. टीम इंडिया का ये स्टार क्रिकेटर संन्यास लेने के लिए मजबूर हो सकता है, क्योंकि लंबे समय से उसे BCCI और सेलेक्टर्स पूछ ही नहीं रहे हैं. टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने एक खिलाड़ी को आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में नहीं चुनकर उसे रिटायरमेंट की तरफ धकेल दिया है. टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर अब खत्म माना जा रहा है.

अब संन्यास लेने के लिए होगा मजबूर!

तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ जनवरी 2023 में खेला था. इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद हर्षल पटेल को सेलेक्टर्स ने मौका ही नहीं दिया है. हर्षल पटेल ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया में मौका पाया था, लेकिन सिर्फ 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद ही इस खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन की दुनिया के सामने पोल खुलकर रह गई. हर्षल पटेल भारत के लिए 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में केवल 29 विकेट ही हासिल कर पाए हैं. 

इस क्रिकेटर को सेलेक्टर्स ने ड्रॉप करने में ही भलाई समझी

हर्षल पटेल ने अपने पिछले 12 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 5 बार 40 से ज्यादा रन लुटाए थे. हर्षल पटेल मैच दर मैच टीम इंडिया के लिए विलेन बनते जा रहे थे. महंगी और खराब गेंदबाजी की वजह से इस क्रिकेटर को सेलेक्टर्स ने ड्रॉप करने में ही भलाई समझी. टीम इंडिया के पास अब मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट जैसे तेज गेंदबाजों का अच्छा पूल है. ऐसे में अब 32 साल के हर्षल पटेल की एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी मुमकिन नहीं होगी. हर्षल पटेल ने अपने आखिरी 8 टी20 इंटरनेशनल मैचों में सिर्फ 6 विकेट्स ही झटके थे.

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया 

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह , मुकेश कुमार, आवेश खान.

भारत बनाम आयरलैंड टी20 सीरीज का शेड्यूल (भारतीय समयानुसार):

पहला टी20 मैच, 18 अगस्त, शाम 7.30 बजे, डबलिनml

दूसरा टी20 मैच, 20 अगस्त, शाम 7.30 बजे, डबलिन

तीसरा टी20 मैच, 23 अगस्त, शाम 7.30 बजे, डबलिन


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें