Asia Cup 2023 : भारत-पाक मैच में बेंच पर बैठे दिखेंगे ये 2 स्टार प्लेयर्स, प्लेइंग-11 से बाहर होगा रोहित का चहेता!

India vs Pakistan, Asia Cup-2023 : एशिया कप का आगाज हो चुका है. धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया 2 सितंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेलेगी. इस मैच के लिए भारत की प्लेइंग-11 में एक नहीं बल्कि 2 खिलाड़ियों का फिट हो पाना बेहद मुश्किल लग रहा है.

कैंडी में होना है हाईवोल्टेज मैच

श्रीलंका के कैंडी में भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप (Asia Cup-2023) का हाईवोल्टेज मैच 2 सितंबर को होना है. पाकिस्तान की कप्तानी बाबर आजम संभाल रहे हैं जबकि भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के पास है. इस मुकाबले की प्लेइंग-11 को लेकर अभी तक अटकलें लग रही हैं. दरअसल, केएल राहुल के शुरुआती मैचों से बाहर होने के बाद भारतीय टीम में बैटिंग ऑर्डर गड़बड़ा गया है. इस बीच 2 खिलाड़ियों को टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में जगह मिल पाना मुश्किल लग रहा है.

राहुल हुए बाहर

एशिया कप में भारतीय टीम अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी, जिसके बाद नेपाल से उसकी भिड़ंत होगी. इन दोनों मैचों से केएल राहुल (KL Rahul) बाहर हो गए हैं. टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी इसकी पुष्टि की. रोहित शर्मा एंड कंपनी के सामने बैटिंग ऑर्डर को लेकर भी मुश्किल हो गई है. राहुल के बाहर होने से ईशान किशन (Ishan Kishan) को विकेटकीपर की जिम्मेदारी मिलेगी. 

बदल जाएगा बैटिंग ऑर्डर

ईशान किशन को अगर ओपनिंग पर उतारा जाता है तो फिर शुभमन गिल को मध्यक्रम पर आना होगा. अगर ईशान और गिल ओपनिंग करने उतरे तो विराट कोहली की नंबर-3 पर जगह पक्की नहीं रहेगी. ऐसे में श्रेयस अय्यर को भी चौथे के बजाय पांचवें पर उतरना पड़ेगा. इसे लेकर अभी तक तमाम अटकलबाजी हो रही हैं. टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर ये है कि श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह वापसी करेंगे. बुमराह ने हाल में आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम की कप्तानी संभाली.

प्लेइंग-11 में 2 प्लेयर्स की जगह नहीं

बैटिंग ऑर्डर में कितना ही बदलाव हो लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग-11 में 2 प्लेयर्स का आना मुश्किल लग रहा है- सूर्यकुमार यादव और शार्दुल ठाकुर. श्रेयस अय्यर नंबर 4 पर बल्लेबाजी करेंगे तो फिर सूर्यकुमार यादव भारत की प्लेइंग इलेवन से बाहर हो जाएंगे. एक संभावना ये भी है कि रोहित को नंबर-5 पर भेजा जाए, इससे शुभमन और ईशान ओपनिंग करेंगे. विराट नंबर-3 और श्रेयस नंबर-4. तब भी सूर्यकुमार नहीं खेल पाएंगे. वहीं, हार्दिक पांड्या के होने के कारण शार्दुल ठाकुर की जगह नहीं बन पाएगी. तेज गेंदबाजों के तौर पर बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी और सिराज का दावा ज्यादा मजबूत है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें