MP Chunav: इन प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा कर रही कांग्रेस, जानें कब जारी होगी पहली लिस्ट

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी (BJP) ने 39 प्रत्याशियों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. इधर, कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करना शुरू कर दिया है. रविवार को प्रत्याशी चयन चुनावी रणनीति पर मंथन को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई.  प्रत्याशियों के चयन को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक जारी हैं. बैठक में अलग-अलग संभागों के जिलाध्यक्षों से स्क्रीनिंग कमेटी के मेंबर चर्चा कर फीडबैक ले रहे हैं.

इस बैठक में पीसीसी चीफ कमलनाथ, मध्य प्रदेश के प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला और स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भंवर जितेंद्र सिंह बैठक ले रहे हैं. स्क्रीनिंग कमेटी की सदस्य यूपी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू और सांसद सत्य गिरी उल्का भी मौजूद रहे. आज बैठक में जिला पदाधिकारियों से चर्चा और फीडबैक के आधार पर चुनावी रोडमैप तैयार होगा.

जमीनी स्तर से लिया जा रहा सुझाव
प्रदेश कांग्रेस इसके बाद विधायक, सांसद, पूर्व विधायक और पूर्व सांसद और पार्टी पदाधिकारियों से चर्चा करेगी. उम्मीद की जा रही है कि कांग्रेस भी जल्द ही प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है. सबसे पहले हारी हुई सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हो सकता है.  कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि कल लगभग 14 घंटे बैठकर स्क्रीनिंग का प्रोसेस किया है. जिला अध्यक्ष, प्रभारी और जमीनी कार्यकर्ता के साथ चर्चा हुई और सुझाव लिए गए.  जो कांग्रेस झंडा उठाकर चलता है उसकी राय से टिकट बांटा जाएगा.

कांग्रेस की लिस्ट में होंगे ये नाम
भंवर जितेंद्र सिंह ने आगे बताया कि हमारे पास बहुत सारे सुझाव हैं. समिति को बाहरी व्यक्ति को टिकट नहीं दिये जाने का सुझाव भी मिला है. जिताऊ उम्मीदवार को ही टिकट दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि राहुल गांधी का निर्देश है कि महिला, युवा अलग-अलग जातियों के लोगों को अब तक मौका नहीं मिला. उन सभी को टिकट दिया जाएगा. सभी तरह के लोग सूची में दिखाई देंगे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें