Asia Cup 2023: एशिया कप फाइनल की रेस से बाहर हुई ये टीम, पाकिस्तान पर भी खतरा! समझें पूरा गणित

India's Kuldeep Yadav (2R) celebrates with teammates after taking the wicket of Pakistan's Fakhar Zaman (L) during the Asia Cup 2023 super four one-day international (ODI) cricket match between India and Pakistan at the R. Premadasa Stadium in Colombo on September 11, 2023. (Photo by FAROOQ NAEEM / AFP)

Asia Cup 2023 Final Race: भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप (Asia Cup-2023) के फाइनल में जगह बना ली है. धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम ने मंगलवार रात खेले गए सुपर-4 राउंड के मुकाबले में श्रीलंका को 41 रनों से हराया. इस बीच एक टीम फाइनल की रेस से पूरी तरह बाहर हो गई है.

11 वीं बार एशिया कप फाइनल में भारत

भारत ने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए सुपर-4 राउंड के मैच में श्रीलंका को 41 रन से मात दी. रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया ने इस तरह 11वीं बार एशिया कप के फाइनल का टिकट कटाया. अब एशिया कप-2023 के खिताब के लिए भारत का सामना पाकिस्तान या श्रीलंका में से किसी एक टीम से हो सकता है. ये फाइनल मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा. टीम इंडिया की नजरें एशिया कप के आठवीं ट्रॉफी पर हैं.

ये टीम पूरी तरह रेस से बाहर

इस बीच एशिया कप की फाइनल में पहुंचने की रेस से बांग्लादेशी टीम पूरी तरह बाहर हो गई है. बांग्लादेश का अभी तक सुपर-4 राउंड में जीत का खाता तक नहीं खुला है. उसने 2 मैच खेल लिए हैं. शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली टीम को पहले पाकिस्तान और फिर बांग्लादेश ने मात दी. अब 15 सितंबर को भारत का सामना भी बांग्लादेश से होगा. जिस तरह की फॉर्म में भारतीय खिलाड़ी चल रहे हैं, उसे देखकर तो नहीं लगता कि बांग्लादेश के पास जीत का कोई मौका है.

पाकिस्तान पर भी खतरा

इस बीच बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम पाकिस्तान पर भी बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच गुरुवार 14 सितंबर को सुपर-4 का मैच खेला जाना है. जो टीम इस मैच को जीतेगी, वही भारत के खिलाफ 17 सितंबर को एशिया कप 2023 का फाइनल खेलेगी. दोनों ही टीमों को उनके पिछले मैच में भारत ने हराया है. अगर श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान को हरा देती है तो सीधे फाइनल का टिकट हासिल कर लेगी. 


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें