Arvind Kejriwal: ‘आप’ नेताओं को सताने लगा केजरीवाल के अरेस्ट का डर, गिरफ्तारी की तारीख तक बता दी?

Arvind Kejriwal ED summon: दिल्ली शराब नीति मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन का मामला गरमाता जा रहा है. ईडी ने अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए 2 नवंबर को पेश होने का समन भेजा है. जिसके बाद से आम आदमी पार्टी के नेता केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर हैं. लगभग सभी आप नेताओं को डर है कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी हो सकती है. मंत्री आतिशी ने यहां तक कह दिया है कि अरविंद केजरीवाल को 2 नवंबर को गिरफ्तार करने की योजना है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 2 नवंबर को ईडी के सामने पेश होना है. यह घटनाक्रम सुप्रीम कोर्ट द्वारा शराब नीति मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को जमानत देने से इनकार करने के बाद आया है. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) इससे पहले इस साल अप्रैल में आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक से पूछताछ कर चुकी है.

ईडी के समन पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि खबरों के मुताबिक केंद्र सरकार की ईडी ने दिल्ली के सीएम को समन भेजा है. इससे साफ है कि केंद्र का एक ही मकसद है कि किसी तरह आप को खत्म किया जाए. सीएम अरविंद केजरीवाल को जेल में डालने और आम आदमी पार्टी को खत्म करने के लिए झूठा मामला बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई.

सैरभ भारद्वार ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी हुई तो सरकार जेल और सड़क से चलेगी. तिहाड़ से सरकार चलेगी, पार्टी और सरकार जेल से चलेगी और हिंदुस्तान की जनता को दिखाएंगे कि जेल से भी सरकार चल सकती है. उन्होंने कहा कि विपक्ष का जो भी नेता इनके (केंद्र सरकार) खिलाफ आवाज उठाता है, उसे गिरफ्तार करा देते हैं. अगर वो गिरफ्तार नहीं होता तो उसकी जासूसी कराते हैं.

दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी मार्लेना ने मंगलवार को कहा कि सीएम केजरीवाल को 2 नवंबर को तलब किया गया है और ईडी उस दिन उन्हें गिरफ्तार करने की योजना बना रही है. आतिशी ने दावा किया कि भाजपा आम आदमी पार्टी को निशाना बनाने के लिए इन हथकंडों का सहारा ले रही है. भाजपा जानती है कि वह केजरीवाल को चुनाव में नहीं हरा सकती. उन्होंने कहा कि वे एक-एक कर पार्टी के सभी बड़े नेताओं को जेल में डालना चाहते हैं. अगर 2 नवंबर को सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया तो वे एक-एक कर इंडिया अलायंस के नेताओं को जेल में डाल देंगे.

आतिशी ने आरोप लगाया कि केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद भाजपा सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल कर इंडिया गठबंधन के अन्य नेताओं और उसके मुख्यमंत्रियों को निशाना बनाएगी. इसके बाद वे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को निशाना बनाएंगे क्योंकि वे उन्हें हराने में असमर्थ रहे हैं. फिर वे तेजस्वी यादव को निशाना बनाएंगे. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को निशाना बनाया जाएगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें