Ranbir Kapoor: करने पड़ेंगे दो इंटरवेल, क्या इतनी लंबी है रणबीर की एनिमल; जानिए सच

Ranbir Kapoor Film: बीते कुछ वर्षों में सवा घंटे और डेढ़ घंटे जैसी छोटी फिल्में चलन में आ गई थीं, परंतु हाल के समय में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की पठान, जवान, सनी देओल (Sunny Deol) की गदर 2, रणवीर-आलिया की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, रणबीर-आलिया की ब्रह्मास्त्र जैसी फिल्मों की लंबाई इतनी थी कि उन्हें छोटा नहीं कहा जा सकता. इधर बीते दो साल में कुछ फिल्मों ने सवा दो और ढाई घंटे की सीमा पार की है. मगर क्या रणबीर कपूर की अगली फिल्म, एनिमल (Film Animal) लंबाई के मामले में इन सबको पीछे छोड़ देने वाली हैॽ सोशल मीडिया और बॉलीवुड में कुछ इस तरह की चर्चाएं चल रही हैं कि यह सनसनीखेज गैंगस्टर ड्रामा लंबा होने वाला है.

फिल्म का रनटाइम

निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा की यह फिल्म एक दिसंबर को रिलीज होने जा रही है. रिलीज से पहल यह चर्चा जोरों पर है कि वांगा ने फिल्म का रनटाइम, अप्रत्याशित रूप से 3 घंटे और 30 मिनट लॉक किया है. यानी निर्देशक का वर्जन देखा जाए तो यह फिल्म साढ़े तीन घंटे लंबी होगी. इसका मतलब है कि आज के डेढ़ घंटे की फिल्म वाले जमाने में एनिमल की लंबाई दो फिल्मों के बराबर होगी. लोग पूछ रहे हैं कि अगर वाकई ऐसा हुआ तो क्या एनिमल में दो इंटरवेल किए जाएंगेॽ संदीप रेड्डी वांगा लंबी फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं. उनकी पहली फिल्म अर्जुन रेड्डी 3 घंटे से ज्यादा लंबी थी. वांगा द्वारा निर्देशित इसका हिंदी रीमेक लगभग 2 घंटे और 55 मिनट का था.

समस्याएं सामने
वैसे कई लोगों का कहना है कि एनिमल का रनटाइम 3 घंटे 30 मिनट सिर्फ अफवाह है. वांगा जानते हैं कि आज इतनी लंबी फिल्म देखना कोई नहीं चाहेगा. मल्टीप्लेक्स भी लंबी फिल्म में रुचि नहीं रखेंगे क्योंकि इतने समय में वह ऐसी फिल्म चलाना चाहेंगे, जिसके दो शो खत्म हो जाएं. ऐसा होने पर एनिमल को बॉक्स ऑफिस पर नुकसान होगा. असल में एनिमल की कहानी, रणबीर कपूर द्वारा निभाए गए किरदार के बचपन से लेकर उसकी मृत्यु तक की यात्रा को दिखाएगी. फिल्म में रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandana) के साथ उनका रोमांस और कई गाने भी हैं. ऐसे में इतना तो निश्चित है कि फिल्म लंबी होगी. संभवतः तीन घंटे के आसपास. अब देखना यही होगा कि यह तीन घंटे से कुछ कम होगी या कुछ ज्यादा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें