Israel-Gaza War: टाइल्स पर खून, राख से ढका मासूमों का शरीर…बारूद की बारिश के बीच रुला देंगी गाजा की ये तस्वीरें

Israel Hamas War: इजरायल आसमान, जमीन और पानी तीनों जगहों से हमास पर ताबड़तोड़ प्रहार कर उसका वजूद मिटाने में लगा है. इस जंग में गाजा में मरने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. 

ब्यूरिज शरणार्थी शिविर पर अटैक

1/6

ब्यूरिज शरणार्थी शिविर पर अटैक

रिपोर्ट के मुताबिक इजरायल की वायु सेना ने गाजा के ब्यूरिज शरणार्थी शिविर पर अटैक किया. इस अटैक में शरणार्थी शिविर में अपार्टमेंट इमारतों का एक पूरा ब्लॉक तबाह हो गया और संयुक्त राष्ट्र के स्कूल सह आश्रय केंद्र क्षतिग्रस्त हो गए. कई घायलों का अस्पताल के फर्श पर इलाज किया जा रहा है. 

अस्पताल के फर्श पर इलाज

2/6

अस्पताल के फर्श पर इलाज

इजरायल के इस भयानक हमले के बाद अस्पताल के डॉक्टरों को सीमित संसाधनों की वजह से घायल बच्चों का इलाज करने में मुश्किलें आ रही हैं. कई घायलों का अस्पताल के फर्श पर इलाज किया जा रहा है. मध्य गाजा के अल-अक्सा अस्पताल में बृहस्पतिवार को लाए गए बच्चों के चेहरे पर लगी ग्रे फिल्म से जीवित और मृत के बीच अंतर करना मुश्किल हो गया.

रोजाना सैकड़ों बच्चे मारे जा रहे!

3/6

रोजाना सैकड़ों बच्चे मारे जा रहे!

अस्पताल के डॉक्टर एक बच्चे के सिर से बहते खून को रोकने की रोकने की कोशिश कर रहे थे. वह खून टाइल्स पर फैल गया था. उस घायल बच्चे के बगल में दूसरा बच्चा ऑक्सीजन मास्क बांधे हुए लेटा हुआ था. बच्चे का शरीर राख से ढका हुआ था. पास बैठे उसके पिता ने उदासी के स्वर में कहा कि रोजाना उनके बच्चे मारे जा रहे हैं. 

ब्यूरिज को क्यों निशाना बनाया गया?

4/6

ब्यूरिज को क्यों निशाना बनाया गया?

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि इजराइल ने ब्यूरिज को क्यों निशाना बनाया. यह मध्य गाजा में उस क्षेत्र में स्थित है जहां इजराइल ने लोगों से उत्तर की ओर भारी लड़ाई से सुरक्षित रहने के लिए जाने का आग्रह किया है. इजराइल की सेना ने कहा कि गाजा में हवाई हमलों में रिहायशी इलाकों में गुप्त रूप से

ब्यूरिज में करीब 46,000 लोग

5/6

ब्यूरिज में करीब 46,000 लोग

गाजा की सिविल डिफेंस ने कहा कि ब्यूरिज हमलों में बृहस्पतिवार को कम से कम 15 लोग मारे गए. इसमें कहा गया है कि दर्जनों अन्य लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है. बचाव कर्मियों को खराब बुनियादी ढांचे और ईंधन की कमी के कारण घायलों और मृतकों को निकालने के लिए संघर्ष करना पड़ा है. ब्यूरिज में करीब 46,000 लोग रहते हैं. फलस्तीनी मलबे में बचे हुए लोगों की तलाश कर रहे हैं. 

आधे से ज्यादा लोग हुए बेघर

6/6

आधे से ज्यादा लोग हुए बेघर

हमास के नियंत्रण वाले गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने दावा किया कि इजरायली बमबारी की वजह से 23 लाख आबादी में आधे से ज्यादा लोग बेघर हो चुके हैं. गाजा में भोजन, पानी की किल्लत होने के साथ ईंधन भी खत्म हो गया है. इजरायल वायु सेना के के हमलों में अब तक 3700 से ज्यादा बच्चे मारे जा चुके हैं. जैसे-जैसे इजराइली सैनिक गाजा शहर को घेर रहे हैं और जमीनी हमले के लिए आगे बढ़ रहे हैं, मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है. 


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें