राजस्थान चुनावः कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की आखिरी लिस्ट, इन 21 नेताओं को मिला मौका

Rajasthan polls: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की आखिरी लिस्ट रविवार रात जारी कर दी है. कांग्रेस की सातवीं लिस्ट में 21 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है. कोटा उत्तर से शान्ति धारीवाल को उम्मीदवार बनाया गया है. कोटा दक्षिण से राखी गौतम पर एक बार पार्टी ने भरोसा जताया है. रामगंजमंडी में नए चेहरे के रूप में महेंद्र राजोरिया को प्रत्याशी बनाया गया है. सोमवार को महेंद्र राजोरिया और शांति धारीवाल अपना-अपना नामांकन दाखिल करेंगे. कोटा दक्षिण से कांग्रेस की उम्मीद राखी गौतम पहले ही नामांकन दाखिल कर चुकी हैं.

यहां देखें 21 उम्मीदवारों की लिस्टः

पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के मुताबिक, धारीवाल को कोटा उत्तर और राजस्थान सरकार की मंत्री जाहिदा खान को कामा से टिकट दिया गया है. बता दें कि धारीवाल के टिकट को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई थी. पार्टी ने राज्य सरकार के अन्य मंत्री महेश जोशी का टिकट शनिवार को काट दिया था. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी माने जाने वाले धारीवाल और जोशी वो दो प्रमुख नेता है, जिन्हें 2022 में कांग्रेस विधायक दल की बैठक से अलग एक समानांतर बैठक बुलाने का जिम्मेदार माना जाता है. कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने इसे अनुशासनहीनता बताया था.

कांग्रेस ने नागौर विधानसभा क्षेत्र से हरेंद्र मिर्धा को उम्मीदवार बनाया है. वह इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार और मिर्धा परिवार की एक अन्य सदस्य ज्योति मिर्धा को चुनौती देंगे. ज्योति मिर्धा कुछ सप्ताह पहले ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुई थीं.

कांग्रेस ने 200 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए कुल 199 उम्मीदवार घोषित किए हैं. कांग्रेस में भरतपुर विधानसभा सीट राष्ट्रीय लोकदल के लिए छोड़ दी है. राज्य की 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा और मतगणना तीन दिसंबर को होगी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें