इजरायल को देने होंगे सवालों के जवाब, वह बच नहीं सकता, ईरान के सर्वोच्च नेता खामेनेई की चेतावनी

रानी सर्वोच्च नेता अली खामेनेई ने शुक्रवार को हिब्रू में एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में चेतावनी दी है कि इजरायल गाजा पट्टी में अपने ऑपरेशन को लेकर सवालों से नहीं बच सकता है. जेरूशलम पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने लिखा, ‘यह बमबारी उस करारी हार (7 अक्टूबर) की भरपाई नहीं करेगी जो ज़ायोनी यूनिट को झेलनी पड़ी. इस बमबारी से उसका जीवन छोटा हो जाएगा, जबकि अभाव और अत्याचार का जवाब देना होगा.’

ईरान गाजा पर इजरायली हमालों का विरोधी रहा है. एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक 7 अक्टूबर को इजरायल हमास युद्ध शुरू होने के बाद से, लेबनान और इजरायल के बीच की सीमा पर गोलीबारी बढ़ गई है. मुख्य रूप से इजरायल और ईरान समर्थित हिजबुल्लाह के बीच झड़पों से व्यापक संघर्ष की आशंका पैदा हो गई है.

हिजबुल्लाह के नेता से मिले ईरान के विदेश मंत्री
एएफपी के अनुसार ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन ने हिजबुल्लाह के नेता हसन नसरल्लाह से मुलाकात की है. एक बयान में, हिजबुल्लाह ने कहा, ‘अमीर-अब्दुल्लाहियन और नसरल्लाह ने ‘फिलिस्तीन, लेबनान और क्षेत्र में नवीनतम घटनाक्रम और … गाजा पट्टी के खिलाफ इजरायली आक्रामकता को समाप्त करने के प्रयासों की समीक्षा की.’

हिजबुल्ला ने किया 48 रॉकेट दागने का दावा
ईरान की नूर समाचार एजेंसी ने बताया कि अमीर-अब्दुल्लाहियन,  अपनी बैठक के बाद बेरूत से दोहा के लिए रवाना हो गए. अमीर-अब्दुल्लाहियन ने बुधवार को चेतावनी दी थी कि युद्ध नियंत्रण से बाहर हो सकता है. हिजबुल्लाह ने गुरुवार सुबह दावा किया कि उसने सीमा से लगभग 10 किलोमीटर (छह मील) दूर, उत्तरी इजरायल के सफ़ेद शहर के पास, ईन ज़ितिम में एक सैन्य अड्डे पर 48 कत्युशा रॉकेट दागे.

गाजा में संघर्ष विराम लागू
इस गाजा में चार दिवसीय युद्धविराम जारी है. बता दें इजरायल और हमास के बीच हुए समझौते की चलते यह संघर्ष विराम लागू हुआ है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें