IPL में इन भारतीय बल्लेबाजों ने लगाए हैं सबसे ज्यादा छक्के, जानिए कौन हैं नंबर-1

नई दिल्ली: आईपीएल दुनिया की वो क्रिकेट लीग है जिसमें रोमांच सिर चढ़कर बोलता है. ये रोमांच तब और भी दुगना हो जाता है, जब दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में कोई भारतीय खिलाड़ी छक्का मारता है. भारतीय इसलिए क्योंकि आईपीएल का आयोजन भारत के टैलेंटेट क्रिकटर्स के लिए एक खास प्लेटफॉर्म के तौर पर किया गया था. ऐसे में अगर चर्चा कि जाए आईपीएल के रिकार्ड्स के बारे में तो, यहां गौर किया जाएगा उन इंडियन प्लेयर्स पर जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे अधिक छक्के लगाए हैं. हालांकि इस लिस्ट में हमने टॉप 5 खिलाड़ी चुनें, आइए जानते हैं पहले स्थान पर कौन काबिज है.

5- यूसुफ पठान
साल 2008 आईपीएल का पहला सीजन और इस संस्करण में फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाने वाले खिलाड़ी युसूफ पठान इस सूची में नंबर 5 पर हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने की बात की जाए तो यूसुफ ने अब तक अपने आईपीएल करियर के 174 मुकाबलों में कुल 158 बार गेंद को हवाई यात्रा के लिए भेजा है.

4- विराट कोहली
टीम इंडिया और आईपीएल में आरसीबी की कमान संभालने वाले विराट कोहली यूं तो अपने सुरक्षात्मक खेल के लिए जाने जातें हैं. लेकिन जब भी कोहली को मौका मिलता है तो वह गेंद को मैदान के बाहर मारने से चूकते नहीं है. इस आधार पर गौर किया जाए तो रन मशीन कोहली ने आईपीएल में खेले गए उनके 177 मैचों में 190 छक्के लगाएं हैं. यही कारण है कि किंग कोहली का नाम इस लिस्ट में चौथे पायदान पर है.

3- सुरेश रैना
भारतीय टीम के मध्यक्रम के तूफानी बल्लेबाज सुरेश रैना आईपीएल में तीन बार की विजेता टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते हैं. रैना अपने ताबड़तोड़ खेल के लिए काफी मशहूर हैं. पहली गेंद से सिक्स मारने की काबिलियत रखने वाले सुरेश रैना ने आईपीएल के 193 मैचों में 194 छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया है. बता दें कि सुरेश रैना को ‘मिस्टर आईपीएल’ भी कहा जाता है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें