टाटा टेक्नोलॉजी के IPO ने मचाया धमाल, जबरदस्‍त र‍िटर्न से पहले ही द‍िन खुशी से झूमे न‍िवेशक

टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड में न‍िवेश करने वालों का इंतजार पूरा हो गया है और गुरुवार को इसकी शेयर बाजार में ल‍िस्‍ट‍िंग हो गई. कंपनी के शेयर की ल‍िस्‍ट‍िंग से न‍िवेशक भी गदगद हैं. बीएसई पर टाटा का यह शेयर 140 परसेंट के प्रीम‍ियम के साथ 1199.95 रुपये पर ल‍िस्‍ट हो गया. कंपनी की तरफ से इस आईपीओ का प्राइस बैंड 475-500 रुपये रखा गया था. शेयर को कंपनी की तरफ से 500 रुपये पर अलॉट क‍िया गया. इस ह‍िसाब से देखें तो न‍िवेशकों को पहले ही द‍िन जबरदस्‍त फायदा हुआ है.

शेयर में जबरदस्‍त तेजी देखी जा रही

बीएसई और एनएसई पर ल‍िस्‍ट‍िंग के बाद से ही टाटा के इस शेयर में जबरदस्‍त तेजी देखी जा रही है. कारोबारी सत्र के दौरान इसने 1400 रुपये का हाई लेवल टच क‍िया. यानी पहले ही द‍िन यह 180 प्रत‍िशत के प्रीम‍ियम पर पहुंच गया. करीब 19 साल बाद आए टाटा ग्रुप के इस शेयर ने उम्‍मीद से भी तगड़ा र‍िटर्न न‍िवेशकों को द‍िया है. साल 2004 में टीसीएस का शेयर आने के बाद यह कंपनी का पहला आईपीओ है.

टाटा टेक्नोलॉजीज के 3,042 करोड़ रुपये के आईपीओ के ल‍िए न‍िवेशकों की तरफ से 1.56 लाख करोड़ रुपये से ज्‍यादा की बोलियां म‍िलीं थीं. आईपीओ का कुल सब्‍सक्र‍िप्‍शन करीब 70 गुना हुआ था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें