खालिस्तानियों के हमदर्द ट्रूडो ने गाजा पर लिया ऐसा स्‍टैंड, हमास बोला- शुक्रिया कनाडा

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो को हमास की तरफ से धन्यवाद मिला है. Hamas के हमले के बाद अब इजरायल गाजा पर बम बरसा रहा है. खालिस्तानियों के हमदर्द ट्रूडो को अब हमास ने सपोर्ट के लिए थैंक्यू बोला है. दरअसल, गाजा में सीजफायर के लिए पिछले हफ्ते संयुक्त राष्ट्र में एक गैर-बाध्यकारी प्रस्ताव पेश किया गया था, जिसका कनाडा ने समर्थन किया. फिलिस्तीनी आतंकी समूह के सीनियर लीडर डॉ. गाजी हमद ने अंग्रेजी में जारी वीडियो में कनाडा ही नहीं, संघर्षविराम पर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बयानों की भी प्रशंसा की और इसे सही दिशा में उठाया गया कदम बताया. कनाडा सरकार इसी तरह भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले खालिस्तानियों का भी सपोर्ट करती है. बार-बार दस्तावेज देने के बावजूद कनाडा में मौजूद खालिस्तानी आतंकियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है.

पांच मिनट के वीडियो में गाजी ने कहा कि अमेरिका की अपनी पोजीशन के बावजूद हमास देख रहा है कि गाजा में आक्रमण को रोकने के लिए कई पश्चिमी सरकारें बोल रही हैं. उन्होंने कहा कि गाजा पट्टी में फौरन संघर्षविराम की मांग वैसे तो दुनियाभर से की गई है लेकिन हाल में कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने स्थायी संघर्षविराम का समर्थन करने वाला बयान दिया. 

हमास की ओर से कहा गया है, ‘हम इस घटनाक्रम का स्वागत करते हैं और वैश्विक स्तर पर फासीवादी इजरायल सरकार को अलग-थलग करने और आज के समय में सबसे लंबे कब्जे को समाप्त करने की दिशा में इसे सही दिशा में उठाया गया कदम मानते हैं.’

यह भी जिक्र करना जरूरी है कि हमले के कुछ हफ्ते बाद ही हमास ने लेबनान के टीवी चैनल से कहा था कि 7 अक्टूबर जैसा हमला दोहराया जाएगा जब तक कि इजरायल पूरी तरह से तबाह नहीं हो जाता. इजरायल एक ऐसा मुल्क है जिसके लिए हमारी जमीन पर कोई जगह नहीं है. उसने यह भी कहा कि हमें उस देश को खत्म कर देना चाहिए क्योंकि यह अरब और इस्लामी देश के लिए सुरक्षा, सैन्य और राजनीतिक आपदा है. 

हमास के आतंकियों ने 7 अक्टूबर को इजरायल में घुसकर खूनी खेल खेला था. आधुनिक हथियारों से लैस आतंकियों ने चुन-चुनकर महिलाओं, पुरुषों और बच्चों को भी गोली मार दी. कई लोगों को अगवा कर लिया गया. कई महिलाओं का रेप किया गया. गाजा के लिए कनाडा के सपोर्ट की आलोचना की गई है. इजरायल के चैरिटी वाचडॉग NGO मॉनिटर ने कहा कि गाजा मानवीय मदद कार्यक्रम में शामिल चार समूहों का आतंकी संगठनों से संबंध है. 


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें