श्रीराम शाकाहारी नहीं थे’, जितेंद्र आव्हाड़ के विवादित बयान पर गरमाई राजनीति; भड़की BJP

सनातन धर्म और भगवान राम को लेकर विपक्ष की ओर से आपत्तिजनक या विवादित बयानों का सिलसिला जारी है. इस लिस्ट में नया नाम NCP नेता जितेंद्र आव्हाड़ (Jitendra Awhad Controversial Speech) का जुड़ गया है. जिनका कहना है कि भगवान राम शाकाहारी नहीं थे. जितेंद्र आव्हाड़ ने कहा कि राम हमारे हैं. राम बहुजन के हैं. जहां हमें लोग शाकाहारी बनाने की कोशिश कर रहे हैं, पर हम अपने राम के आदर्श का पालन कर रहे हैं. यह राम का आदर्श है, राम शाकाहारी नहीं थे. 14 साल वनवास करने वाला इंसान शाकाहारी खाना ढूंढने कहां जाएगा.

जितेंद्र आव्हाड़ के बयान से गरमाई राजनीति

यही नहीं मंच से उतरने के बाद जब मीडिया ने उनसे इस बात को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने साफ साफ कह दिया कि वो अपने बयान पर कायम रहेंगे. बता दें कि जितेंद्र आव्हाड़ के विवादित बयान को लेकर महाराष्ट्र में राजनीति गरमा गई है. बीजेपी ने जहां केस दर्ज कराने की बात कही है तो दूसरी तरफ अजित पवार गुट ने इसे लेकर प्रदर्शन भी किया.

जितेंद्र आव्हाड़ के खिलाफ FIR की मांग

जितेंद्र आव्हाड़ के विवादित बयान को लेकर बीजेपी और अजित पवार गुट की एनसीपी बेहद नाराज है. अजित पवार के समर्थकों ने इसे लेकर जितेंद्र आव्हाड़ के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. अजित पवार गुट के महाराष्ट्र चीफ सुनील तटकरे ने कहा कि जितेंद्र आव्हाड़ के पास लगता है कि डॉक्टरेट की डिग्री है. आव्हाड़ ही इस दुनिया में सबसे बड़े ज्ञानी हैं. उनके जितना ज्ञान किसी को नहीं है, इसीलिए इस तरह के बयान वह दे रहे हैं. उन्होंने इसमें डॉक्टरेट की होगी. अजित पवार गुट ने मांग की है कि जितेंद्र आव्हाड़ के खिलाफ तुरंत एफआईआर दर्ज हो.

सनातन विरोधी हैं जितेंद्र आव्हाड़?

अजित पवार गुट के एक और नेता आनंद परांजपे ने कहा कि जितेंद्र आव्हाड़ हिंदू और सनातन के खिलाफ बोलते हैं. जितेंद्र आव्हाड़ हमेशा से हिंदू देवी-देवता का अपमान करते हैं. अगर उनके खिलाफ मामला दर्ज नहीं हुआ तो हम यहां पर महाआरती करेंगे. ये धर्मनिरपेक्ष वाद नहीं है.

बीजेपी ने किया पलटवार

बीजेपी के नेता राम कदम ने भी जितेंद्र आव्हाड़ के बयान को बेतुका बताया है. उन्होंने कहा कि यह बयान काफी बेहूदा है और राम मंदिर के निर्माण की वजह से उनके पेट में दर्द हो रहा है. जिस वजह से इस प्रकार विवाद खड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें