राजस्थान से दिल्ली पद्मावत देखने आए लोग, कहा- रोक कर दिखाए करणी सेना

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत देशभर में भारी विरोध और कड़ी सुरक्षा के बीच रिलीज़ हो गई है. देश के कई शहरों में करणी सेना के द्वारा तोड़फोड़-आगजनी हो रही है. इसके बावजूद भी लोग फिल्म देखने के लिए सिनेमाघर की ओर जा रहे हैं. इसी बीच राजस्थान के कुछ सिर्फ फिल्म देखने के लिए नई दिल्ली आए हैं.

नई दिल्ली में डिलाइट सिनेमा के सामने भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. इसके बावजूद लोग फिल्म देखने पहुंचे हैं. सिनेमाघर में फिल्म देखने वालों में राजस्थान के जयपुर से भी लोग पहुंचे हैं.

फिल्म देखने आए दर्शकों ने बताया कि करणी सेना ने देश को हाईजैक कर लिया है. ऐसा करने से ये लोग हमारे फिल्म देखने के अधिकार को छीन रहे हैं. हम फिल्म जरूर देखेंगे चाहे कोई भी रोक ले.

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

सुप्रीम कोर्ट में पद्मावत विवाद को लेकर 2 याचिकाएं डाली गई हैं. जिनपर कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा. ये मामले अवमानना के हैं. इसमें मांग की गई है कि कोर्ट के आदेश के बावजूद कई राज्यों में पद्मावत रिलीज नहीं हो पाई साथ में करणी सेना के 3 नेताओं के खिलाफ भी याचिका दी गई है.

कोर्ट की सख्त टिप्पणी

इन याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा लेकिन अदालत ने सख्त टिप्पणी की. अदालत ने कहा कि जिन्हें फिल्म पसंद न हो वे न देखें. अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर कोई रोक नहीं है.

पहली याचिका करणी सेना के खिलाफ न्यायालय के आदेश की अवमानना को लेकर दायर की गई है. याचिकाकर्ता विनीत ढांडा ने फिल्म के विरोध में हो रही हिंसा को लेकर श्री राजपूत करणी सेना के तीन नेताओं, सूरजपाल अम्मू, कर्ण सिंह और लोकेंद्र सिंह कालवी के खिलाफ अदालत के आदेशों की अवमानना की याचिका दायर की.

देशभर में रिलीज़ हुई है फिल्म

गौरतलब है कि हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा के साथ ये फिल्म 6 से 7 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है. फिल्म का विरोध कर रही करणी सेना ने आज देशव्यापी बंद का ऐलान किया है. विरोध के चलते गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश और गोवा में सिनेमाघर मालिकों ने फिल्म नहीं दिखाने का फैसला किया है. बिहार में पटना को छोड़कर राज्य के बाकी हिस्सों में फिल्म रिलीज हुई. करणी सेना और राजपूत संगठनों से जुड़े लोगों का रिलीज के दिन भी प्रदर्शन जारी है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें