भाजपा राज है झूठ का पुलिंदा

भोपाल गैस पीडि़त कोलारस और मुंगावली जाने वाली बसों से भेज रहे हैं यह संदेश
मुख्य प्रतिनिधि ॥ भोपाल
भोपाल के गैस पीडि़त संगठन विगत दिनों मुंगावली में प्रदेश सरकार और भाजपा के विरोध में प्रचार कर रहे थे। गैस पीडि़त घर-घर जाकर उनके साथ किए गए झूठे वालों की पोल खोलने वाले पोस्टर चिपका रहे थे, लेकिन जिला प्रशासन ने उन्हेंं ऐसा करने से रोका और भोपाल वापस आने पर मजबूर कर दिया है। अब गैस पीडि़त भोपाल से मुंगावली, कोलारस जाने वाली बसों के यात्रियों को पर्चे बांट रहे हैं।
मुंगावली और कोलारस में होने वाले उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ गैस पीडि़त संगठन प्रचार करने मुंगावली पहुंचे थे, लेकिन स्थानीय पुलिस और जि़ला प्रशासन द्वारा सत्ता का खुला दुरुपयोग करते हुए गैस पीडि़तों को भाजपा के खिलाफ प्रचार करने से रोक दिया। करीब आधा दर्जन गैस पीडि़तों को पांच घंटे तक थाने में बैठा लिया गया और सरकार के खिलाफ बोलने के लिए जेल भेजने की धमकी दी गई। हमने दो गाडिय़ों पर लाउड स्पीकर के साथ पर्चे और पोस्टर के लिए अनुमति मांगी तो तहसीलदार ने बगैर कारण बताए हमारे आवेदन को निरस्त कर दिया और हमे कलक्टर से मिलने को कहा। गैस पीडि़त महिला पुरुष संघर्ष मोर्चा के नवाब खान ने कहा कि कलेक्टर से मिलने पर हमसे कहा कि हमें अनुमति देने की बात पर वे मुख्य निर्वाचन अधिकारी के फीड बैक का इंतज़ार कर रहे हैं और हम बाद में उनसे फोन पर संपर्क कर लें। तब से वे न तो हमारा फोन उठा रहे हैं न मैसेज का जवाब दे रहे हैं।
भोपाल ग्रुप फॉर इन्फार्मेशन एण्ड एक्शन की रचना ढींगरा ने बताया जब मुख्य निर्वाचन अधिकारी को तहसीलदार द्वारा हमें पर्चे बांटने की अनुमति की शिकायत की तो उन्होंने कहा कि हम पर्चा, पोस्टर, गाडिय़ों के बगैर घर-घर जाकर मतदाताओं से बात करें। संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि उपचुनावों के प्रचार अभियान के दौरान हमें किसी के खिलाफ प्रचार करने की अनुमति नहीं दी जा सकती। गैस पीडि़त संगठनों के नेताओं का कहना है कि भोपाल गैस पीडि़तों के मुआवज़े के मुद्दे पर मुख्यमंत्री के झूठे वादों की सच्चाई लोगों को पता चलने से भाजपा की घबराहट बढ़ गई थी, जिसे देखते हुए गैस पीडि़तों को भोपाल वापस आने पर मजबूर किया गया है। अब गैस पीडि़तों ने आज से भोपाल के बैरसिया रोड स्थित बस स्टैण्ड से मुंगावली, कोलारस जाने वाली बसों के यात्रियों को पर्चे बांटे जा रहे हैं।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें