घर के बाहर खेल रही बच्ची पर भालू ने किया हमला, तीन अन्य पर मारा झपट्टा

सच प्रतिनिधि ॥ भोपाल
राजधानी के सूखीसेवनिया रोड़ से लगे रासलाखेड़ी गांव में घर के बाहर खेल रही आठ साल की बच्ची पर आज सुबह भालू ने हमला कर घायल कर दिया । बच्ची को बचाने भालू से भिड़े अन्य तीन व्यक्तियों को चोटे आईं हैं। रासलाखेड़ी में हमला करने के बाद भालू ने मालीखेड़ी में एक महिला को गंभीर रूप से जख्मी किया है।
भालू के हमले से घायल हुई बच्ची और तीन व्यक्तियों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि घर के बाहर बच्ची खेल रही थी। तभी अचानक पीछे से भालू ने हमला कर दिया बच्ची की चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोस के तीन- चार लोग पहुंचे । जिन पर भी भालू ने हमला किया और वहां से भाग निकला । भालू के हमले की सूचना लगते ही आस-पास के लोग अपने घर से निकलकर बच्ची और घायल हुए लोगो को अस्पताल पहुंचाया। इसके बाद पुलिस और वन विभाग को सूचना दी। जबतक भालू वहां से खेत की ओर भाग निकला। बच्ची और लोगों को घायल करने के बाद भालू ने एक महिला पर हमला किया। मौके पर पहुंची वन विभाग और पुलिस की टीमों ने खेतों के रास्ते जंगल में गए। भालू की तलाश करने के लिए गए। हमले से पांच लोग घायल हुए है। जिन्हें साई हास्पिटल और पीपुल्स अस्पताल में भर्ती करवाया है। अस्पताल के डाक्टर ने बताया कि इस हमले मे धनीराम गंभीर रुप से घायल हुए है। उनके हांथ , पांव और सिर में गंभीर चोटे आई है। भालू के हमले से रासलाखेड़ी और मालीखेड़ी में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल है।
देरी से पहुंचा वन अमला
लोगों ने भालू दिखाने की सूचना सुबह आठ बजे निशानपुरा पुलिस थाने में दी थी । सुबह 8 बजे से वन विभाग से सम्पर्क किया गया परन्तु 9 बजे तक फारेस्ट विभाग से कोई प्राथमिक सपोर्ट नही मिला । करीब एक घंटे के बाद वन विभाग के लोग और के्रक टीम पहुंची । जिसके बाद आनन- फानन में भालू को पकडऩे के लिए गांव के अंदर जाने लगी । ग्रामीणों ने वन विभाग के अमले को जानकारी दी कि घने पेड़ों के बीच में भालू छुपा हुआ है । वनकर्मियों ने खेतों से लगे जंगल में भालू की तलाश की । लेकिन वह नहीं मिला ।
ग्रामीणों ने भालू के हमले की सूचना दी है। वन विभाग का अमला गांव में पहुंच कर भालू का पकडऩे का प्रयास कर रहा है। वन अमले के साथ क्रेक टीम भी गई है। भालू को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।
> डॉ. एस पी तिवारी ,सीएफ भोपाल


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें