इस वजह से BCCI ने धोनी को नहीं शामिल किया ए प्लस कैटेगरी में

धोनी को ग्रेड ए श्रेणी में रखा गया है जिसमें उनका सालाना अनुबंध पांच करोड़ रुपये का होगा.

नई दिल्ली:  को बीसीसीआई द्वारा जारी केंद्रीय अनुबंध की नई सूची में सर्वाधिक धनराशि की शीर्ष श्रेणी में जगह नहीं दी गई है. बीसीसीआई ने नई ग्रेड ए+ श्रेणी की आज ही शुरुआत की जिसमें कप्तान विराट कोहली सहित केवल पांच खिलाड़ी हैं. ये खिलाड़ी हैं – विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह. इस श्रेणी के खिलाड़ियों का सालभर में अनुबंध के तौर पर सात करोड़ रुपये मिलेंगे. यह वार्षिक अनुबंध अक्टूबर 2017 से सितंबर 2018 के लिए होगा.

धोनी को ग्रेड ए श्रेणी में रखा गया है जिसमें उनका सालाना अनुबंध पांच करोड़ रुपये का होगा. इस श्रेणी में उनके अलावा रविंद्र जडेजा, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और ऋद्धिमान साहा शामिल हैं. अश्विन को भी इसी श्रेणी में शामिल किया गया है.

बीसीसीआई की नई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट सामने आने के बाद सबके मन में ये सवाल उठ रहा है कि धोनी को टॉप कैटेगरी यानी ए प्लस में जगह क्यों नहीं दी गई.  इसका सबसे अहम कारण यह है कि धोनी अब टेस्ट नहीं खेलते हैं. वह केवल दो फॉर्मेट वनडे और टी-20 में खेलते हैं. बीसीसीआई की नई शीर्ष कैटेगरी में जिन पांच खिलाड़ियों को शामिल किया गया है वे तीनो फॉर्मेट में खेलते हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें