फसलों के समर्थन मूल्य को लेकर फैलाया जा रहा है भ्रम : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (आईएआरआई) मेला ग्राउंड में आयोजित तीन दिवसीय कृषि उन्नति मेला- 2018 में शामिल हुए. (फोटो साभार – @narendramodi)

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों को निशाने पर लेते हुए शनिवार को कहा कि फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य उनकी उत्पादन लागत के डेढ़़ गुना पर तय करने की बजट घोषणा को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है. उन्होंने किसानों को भरोसा दिया कि समर्थन मूल्य की घोषणा करते समय सभी प्रमुख लागतों को इसमें शामिल किया जाएगा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस बारे में पहले से ही राज्य सरकारों के साथ काम कर रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि घोषित न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) का किसानों को पूरा लाभ मिले.

कृषि उन्नति मेला- 2018 में शामिल हुए पीएम
प्रधानमंत्री शनिवार को भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (आईएआरआई) मेला ग्राउंड में आयोजित तीन दिवसीय कृषि उन्नति मेला- 2018 में बोल रहे थे. उन्होंने इस अवसर पर प्रदूषण कम करने के लिए किसानों से खेतों में फसलों के बचे डंठल और पराली नहीं जलाने की भी अपील की. मोदी ने किसानों से कहा कि खाद्य तेलों की आयात पर निर्भरता कम करने के लिए उन्हें ज्यादा से ज्यादा तिलहन की पैदावार करनी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने यूरिया खपत को भी 2022 तक घटाकर आधा करने पर जोर दिया.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें