खेल-कूद और कहानी-किस्सों से शुरू होगा सरकारी स्कूलों में नया सत्र

सच प्रतिनिधि ॥ भोपाल
प्रदेश के सरकारी स्कूल के बच्चों के लिए 2 अप्रैल से शुरू हो रहा नया शैक्षणिक सत्र कुछ अलग होने वाला है। बच्चों के सीखने के तरीके को आनन्ददायी बनाने के लिए राज्य शिक्षा केन्द्र द्वारा इस वर्ष नवीन शैक्षणिक सत्र का आरंभ जॉयफुल लर्निंग यानि सीखने को आनंददायी बनाने के कार्यक्रम के साथ किए जाने के निर्देश दिए हैं। जिसके तहत सत्र के शुरुआत में एक सप्ताह बच्चों के लिए अनेक मजेदार खेल-कूद एवं रचनात्मक गतिविधियां स्कूलों में आयोजित की जाएंगी। जिसके तहत पांरपरिक खेलों, किस्से कहांनियों और चित्रकारी तथा बालसभा के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी स्कूलों में आयोजित किए जाएंगे।
संचालक राज्य शिक्षा केन्द्र लोकेश कुमार जाटव ने पहले दिन सभी स्कूलों में शाला प्रबंधन समिति की बैठक तथा मातृ सम्मेलन भी आयोजित किए जाने के निर्देश दिए हैं।
गांव के बड़े बुजुर्ग सुनाएंगे कहानियां
इसी दिन विद्यालयों में विशेष बाल सभाएं भी आयोजित होंगी। इन विशेष बाल सभाओं में पालकों, शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों तथा ग्राम, बस्ती के बड़े-बुजुर्गों द्वारा अपने अनुभव, गांव, बस्ती का गौरव, लोकगीत, स्थानीय खेल एवं नाटक आदि रोचक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।
दूरदर्शन पर प्रसारित होगा कार्यक्रम
प्रदेश के मैदानी अमले एवं जन सामान्य के लिए 26 अप्रैल को सुबह 11:30 से 12 बजे तक दूरदर्शन मध्यप्रदेश से सजीव फोन इन कार्यक्रम भी जॉयफुल लर्निंग विषय पर प्रसारित किया जाएगा। वहीं आगामी 2 अप्रेल को भी समविषयक सजीव फोन इन कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी के प्रदेश स्थित सभी केन्द्रों से सुबह 11:30 से 12 बजे अपरांह तक एक साथ किया जाएगा।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें