पिता की हत्या के जुर्म में मां गई जेल, मासूमों को देख CMO ने पेश की इंसानियत की मिसाल

मुंगेली: आज हम आपको अपराध की ऐसी साजिश की कहानी बताने जा रहे हैं जिसने एक परिवार को तबाह करके रख दिया. जहां पिता की हत्या हो गई तो उसी  की वजह से मां जेल चली गई और तो और उनके तीन मासूम बच्चों के सर से मां-बाप का साया ही उठ गया. लेकिन, कहते हैं न जिसका कोई नहीं होता उसका भगवान होता है. और उसी भगवान के रूप में इन मासूम बच्चों के परवरिश के लिए मुंगेली के मुख्य नगरपालिका अधिकारी ने बीड़ा उठाया है. सीएमओ की इस पहल से बच्चों में जहां खुशी का माहौल है तो इन बच्चों के परिजन भी उत्साहित हैं.

पिता की हुई हत्या, मां गई जेल
ये कहानी छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के जरहागांव थाना के कुआगांव की है. जहां 3 मासूमों की मां ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही पति की निर्मम हत्या कर दी. घटना हरियाणा की है. जहां यह परिवार जीवन की गुजर-बसर करने गया था. लेकिन, तीन बच्चों की मां वहां एक युवक के में फंस गई और दोनों के बीच में आ रहे अपने ही पति की हत्या कर दी. हत्या के इस जघन्य अपराध की वजह से बच्चों का पिता इस दुनिया से चला गया और मां सलाखों के पीछे चली गई. इस वजह से उनके 3 बच्चे विनय कश्यप, भारतीय और यागनिय के सर से मां-बाप का साया ही उठ गया.

सीएमओ ने दिया 10 हजार रुपये का तुरंत सहयोग
मामले की जानकारी जब जी मीडिया की टीम ने मुंगेली के मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश गुप्ता को दी गई तब वह पीड़ित परिवार के घर पहुंचे तो मासूम बच्चों को देखकर उनका दिल पसीज गया और उनके भविष्य को लेकर चिंतन किया. पड़ताल में सामने आया कि पीड़ित परिवार की आर्थिक स्थिति भी बेहतर नहीं है. उनको यह भी बताया गया कि गांव में मामा के द्वारा मासूम बच्चों का भरण-पोषण किया जा रहा है. लेकिन, आर्थिक स्थिति से मजबूर उनके मामा ने मासूमों के भरण-पोषण करने में असमर्थता जाहिर की. जिसके बाद सीएमओ राजेश गुप्ता ने इन बच्चों की परवरिश का बीड़ा उठाने का मन बनाया और इन बच्चों को तत्काल जरूरत सामग्री के लिए 10 हजार रुपये का सहयोग तुरंत प्रदान करते हुए बच्चों की पढ़ाई और देखरेख का जिम्मा लिया है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें