भाजपा संगठन को मजबूत करने सभी समाजों को तवज्जो

बूथ से लेकर पन्ना प्रभारी बनाए जा रहे हैं
भोपाल (सप्र)। चुनावी वर्ष होने के कारण राजनीतिक दलों ने संगठन को मजबूती प्रदान करने की तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा आलाकमान के मार्गदर्शन में जिले से लेकर बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं की समितियां गठित कर मजबूती प्रदान की जा रही है। वार्ड और बूथ स्तर को मजबूती प्रदान करने के लिए मण्डल अध्यक्ष अहम भूमिका निभा रहे हैं। प्रस्तुत हैं टीटी नगर मण्डल अध्यक्ष राकेश जोशी से हमारे प्रतिनिधि की चर्चा के कुछ अंश-
ठ्ठ संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए किस प्रकार के बदलाव किए गए हैं?
टीटी नगर मण्डल अध्यक्ष राकेश जोशी ने बताया कि भाजपा संगठन को मजबूत करने के लिए संगठन की ओर से दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा है। संगठन द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों पर ही इस बार मण्डल में युवाओं के साथ ही सभी समाजों के कार्यकर्ताओं को मौका दिया गया है। ऐसे कार्यकर्ताओं को भी मौका दिया गया है, जो वर्षों से पार्टी का झण्डा उठा रहे थे, लेकिन उन पर किसी की नजर नहीं पड़ी थी, अब उन्हें मण्डल का पदाधिकारी बनाकर लाभ लिया जाएगा। महिला मोर्चा, युवा मोर्चा, अनुसूचित जाति मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा में अंतिम पंक्ति में बैठे कार्यकर्ता को भी पदाधिकारी बनाकर संगठन को मजबूती प्रदान की गई है।
ठ्ठ सरकार ने योजनाएं तो चला रखी हैं, लेकिन लोगों को लाभ कम मिल पाता है?
प्रदेश और केन्द्र सरकार की योजनाओं को घर-घर पहुंचाने और समाज के अंतिम व्यक्ति तक इसका लाभ पहुंचाने के लिए बूथ समितियां, पन्ना प्रभारी बनाए जा रहे हैं। वार्ड स्तर पर प्रारूप बनाए गए हैं, योजना प्रभारी बनाए गए गए हैं। यह कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को योजनाओं का लाभ दिला रहे हैं, जिससे संगठन को मजबूती मिलेगी।
ठ्ठ जो अभी तक पदाधिकारी नहीं बने हैं उनमें नाराजगी होगी?
मण्डल में पुराने और नए कार्यकर्ताओं को पदाधिकारी बनाया गया है। मण्डल में सभी कार्यकर्ताओं को एडजस्ट किया गया है। जिन कार्यकर्ताओं को अभी संगठन में जगह नहीं मिली है, शीघ्र ही उन्हें भी कोई न कोई पद देकर सुशोभित किया जाएगा। संगठन को लेकर किसी भी कार्यकर्ता, समाज में किसी भी प्रकार की नाराजगी नहीं है। सभी समाजों के लोगों का अच्छा तालमेल और पार्टी को सहयोग मिल रहा है। संगठन सबका साथ, सबका विकास को लेकर आगे बढ़ रहा है।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें