अफगानिस्तान की बहादुर बेटी: माता-पिता की हत्या के बाद 2 तालिबानी आतंकियों को किया ढेर

अफगानिस्तान (Afghanistan) में एक 16 साल की बहादुर लड़की ने दो तालिबानी आतंकवादियों (Taliban Terrorists) को उस वक्त मार गिराया जब उन्होंने उसी की आंखों के सामने उसके माता-पिता की हत्या कर दी. घटनाक्रम पिछले हफ्ते का है जब सरकार की मदद करने से नाराज आतंकी उसके पिता को सबक सिखाने के लिए घोर प्रांत स्थित उसके घर पहुंचे गए थे.

नाबालिग बेटी ने जब हथियार उठाया तो कई तालिबानी आतंकी घायल भी हुए जिन्हें जान बचाकर वहां से भागना पड़ा. स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि तालिबान के निशाने पर सिर्फ गांव के प्रधान और लड़की के पिता थे. हमले के दौरान कमर गुल घर के अंदर थी और माता-पिता को मरते देख उसने AK-47 उठाकर फायरिंग शुरू कर दी. कमर गुल की बहादुरी की चर्चा अब दुनिया भर में हो रही है.

गुल के हमले से बौखलाये तालिबानी आतंकियों का एक और दस्ता दोबारा हमले के लिए पहुंचा तो गांव वालों ने सरकार समर्थक हथियारबंद लोगों की मदद से उन्हें भागने पर मजबूर कर दिया. प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता मोह्ममद आरिफ अबर के मुताबिक इसके बाद अफगान सुरक्षा बल गुल और उसके भाई को सुरक्षित स्थान पर ले गए हैं. घटनाक्रम का खुलासा होते ही गुल बेहद कम समय में सोशल मीडिया स्टार बन गई. इस बीच मशीन गन उठाए गुल की एक वायरल हो चुकी है.

नजीबा रहमानी ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा कि देखिए एक अफगान लड़की का हौंसला. जिसके साहस को सलाम. वहीं फाजिला ने फेसबुक पर गुल की ताकत और हिम्मत दोनो की तारीफ की. इसके अलावा मोहम्मद सालेह अपनी फेसबुक वाल पर लिखते हैं कि “हम जानते हैं कि मां-बाप की भरपाई कोई नहीं कर सकता लेकिन तुम्हारी बहादुरी से तुम्हारे परिजनों को सुकून मिला होगा”. तालबानी आतंकवादी अक्सर सरकार या सुरक्षा बलों का समर्थन करने वाले गांव वालों की हत्या कर देते हैं. हाल ही के महीनों में शांति वार्ता के लिए राजी होने के बावजूद सुरक्षा बलों और उनके मददगारों पर ऐसे हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें