भोपाल में कलेक्टर ने दिए लॉकडाउन के आदेश, शिवराज के मंत्री ने कहा- त्योहार में मिलेगी छूट

भोपाल : मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए राजधानी भोपाल के कई क्षेत्रों में लॉकडाउन लागू करने का ऐलान किया गया है. भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने आदेश दिया कि महामारी के चलते संपूर्ण भोपाल जिला क्षेत्र में लॉकडाउन लागू होगा. वहीं इस निर्देश के बीच कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग का बड़ा बयान सामने आया है.

संपूर्ण भोपाल जिला क्षेत्र में लॉकडाउन लागू करने को लेकर कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि भोपाल के लॉकडाउन में रक्षाबंधन और बकरीद गाइडलाइन का पालन करते हुए मनाई जा सकेंगी.सीमित संख्या के साथ घर पर त्योहार मनाए जा सकते हैं. 24 जुलाई को रात 8:00 बजे से 3 अगस्त तक लॉकडाउन होगा.

आपको बता दें कि भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने लॉकडाउन लगाने को लेकर आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि पूर्णबंदी के दौरान सरकारी राशन दुकानें खुलेगी, प्राइवेट किराना दुकानों पर पाबंदी जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि मिल्क पार्लर, मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप, अस्पताल भी खुले रहेंगे साथ ही राजस्व से जुडे सरकारी दफ्तर 30 फ़ीसदी उपस्थिति के साथ खुल सकेंगे.

भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया के आदेश से इत्तर कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने लॉकडाउन के दौरान त्योहार मनाने की छूट दी है. ऐसे में लोगों के बीच संशय बढ़ सकता है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें