भोपाल: आज रात 8 बजे से शुरु होगा लॉकडाउन, जानिए अगले 10 दिन तक क्या रहेगा खुला और क्या होगा बंद

भोपाल: बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए राजधानी भोपाल को आज रात 8 बजे से 10 दिनों के लिए लॉकडाउन किया जाएगा. इस संबंध में भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने आदेश दिया जारी कर दिया है. आदेश के मुताबिक 10 दिनों तक भोपाल में बाहर से आने-जाने वालों के लिए प्रतिबंध लागू रहेगा. इसके अलावा बाजार, बैंक और निजी दफ्तर भी बंद रहेंगे. लेकिन स्वास्थ्य, बिजली और पुलिस सेवा जारी रहेगी. साथ ही एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन भी खुले रहेंगे.

आदेश के मुताबिक जिले में लो फ्लोर बसों, टैक्सी, ई-रिक्शा, ऑटो रिक्शा का संचालन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा. हालांकि यात्री टिकट दिखा के आ-जा सकेंगे. इस दौरान राजस्व जुटाने वाले सरकारी दफ्तर और इमरजेंसी सर्विसेस, प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक मीडिया के दफ्तर खुले रहेंगे. साथ ही फैक्ट्री, पेट्रोल पंप, सांची पार्लर और गैस एजेंसियां भी खुली रहेंगी.

लॉकडाउन की वजह से सरकारी दफ्तरों में सिर्फ 10 प्रतिशत कर्मचारियों को ही ऑफिस बुलाया जाएगा. लेकिन उन्हें आईडी कार्ड दिखाने पर ही जाने दिया जाएगा. इसके अलावा दूध और अखबार का वितरण सुबह 6:30 से 9:30 बजे तक हो सकेगा. नियमों का पालन हो सके इसके लिए संबंधित अधिकारियों को भी आदेश जारी कर दिए गए हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें