अहमदाबाद अस्पताल में आग: PM मोदी ने जताया शोक, PMO ने किया मुआवजे का ऐलान

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अहमदाबाद के एक निजी कोविड अस्पताल के आईसीयू वार्ड में आग लगने की घटना पर दु:ख जताया और हताहत हुए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई. प्रधानमंत्री ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और अहमदाबाद की मेयर बिजल पटेल से इस सिलसिले में बात भी की और हालात का जायजा लिया. सीएम विजप रूपाणी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं. तीन दिन में जांच रिपोर्ट देने के आदेश दिए. इसी बीच, पीएमओ ने मुआवजे का ऐलान किया है.

पीएमओ ने अपने एक ट्वीट में कहा, “अहमदाबाद के अस्पताल में लगी आग में मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष ‌(PMNRF) से 2 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी. घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.”

 

 

गौरतलब है कि अहमदाबाद में नवरंगपुर इलाके के श्रेय अस्पताल के आईसीयू वार्ड में गुरुवार तड़के आग लग गई, जिसमें आठ मरीजों की मौत हो गई. यह अस्पताल कोविड-19 के मरीजों के उपचार के लिए चिह्नित है.

इससे पहले, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “अहमदाबाद के अस्पताल में हुई आग की दु:खद घटना से मन व्यथित हो गया. शोकसंतप्‍त परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.” उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रूपाणी और मेयर पटेल से बात कर उन्होंने वर्तमान स्थिति की जानकारी ली. उन्होंने कहा, “प्रशासन की ओर से प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता पहुंचाई जा रही है.”


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें