हाजीपुर में भतीजे ने दी चाचा को टेंशन, मां के साथ पिता के गढ़ में गरजे चिराग पासवान

2024 का लोकसभा चुनाव करीब आते ही चिराग पासवान ने अपना राजनीतिक शक्ति प्रदर्शन किया है. हाजीपुर के अक्षयवट राय स्टेडियम में बने मंच पर टहलते हुए चिराग ने जो बात कही, वह उनके चाचा और वर्तमान सांसद पशुपति कुमार पारस की टेंशन बढ़ा सकती है. लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा, ‘बड़ी-बड़ी शक्तियों ने हमें समाप्त करने का प्रयास किया, चिराग पासवान की राजनीतिक हैसियत को मिट्टी में मिलाने की कोशिश हुई लेकिन आज जनता के कारण चिराग का अस्तित्व बरकरार है.’ माथे पर तिलक लगाए चिराग की गरजती आवाज बता रही थी कि चुनाव के लिए वह कमर कस चुके हैं. मंच से वह बार-बार कह रहे थे कि मीडिया दिखाए हाजीपुर में आज कितना जनसैलाब उमड़ा है.  

पिता का जिक्र, मां को किया सामने

चिराग ने कहा कि हम विकसित बिहार चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मेरे पिता की वजह से युवाओं के हाथ में मोबाइल आया… उन पर कभी किसी तरह के आरोप नहीं लगे. पिता की विरासत की चर्चा करते हुए मां को आगे ले आए. बोले, जो कुछ हूं इनकी वजह से हूं. हां, रैली के आखिर में वह अपनी मां रीना पासवान का हाथ पकड़कर मंच पर आगे ले आए.

चिराग ने कहा कि जिन्होंने मेरे पिता के जाने के बाद मेरी ढाल बनकर संरक्षण करने का काम किया. जो मेरे जीवन में सबसे बड़ा स्तंभ हैं… पापा के साथ भी मम्मी ऐसे ही ढाल बनकर खड़ी रहती थीं. उनके पीछे सारे कार्यक्रमों को निभाती थीं,आज वह बेटे के लिए साथ खड़ी हैं. माइक मां के सामने किया तो रीना पासवान ने कहा कि आप बेटे को आशीर्वाद दीजिए. 

मां को पिता की सीट से उतारेंगे चिराग

माना जा रहा है कि अपने पिता की पारंपरिक हाजीपुर सीट से चिराग पासवान खुद या अपनी मां को चुनाव लड़ा सकते हैं. भले चाचा सांसद हैं पर मां को उतारने से उन्हें सहानुभूति मिल सकती है. हाजीपुर लोकसभा सीट चिराग के दिवंगत पिता राम विलास पासवान का गढ़ है, इस समय उनके चाचा पशुपति कुमार पारस सांसद हैं. पशुपति यह सीट छोड़ने को तैयार नहीं हैं. चिराग ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है हाजीपुर के लोग इस बार नया रेकॉर्ड बनाएंगे और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को बंपर वोट देंगे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें