शिवराज सरकार दे रही छात्रों को 1 लाख रुपए जीतने का मौका, घर बैठने करना होगा ये काम

भोपालः मध्य प्रदेश के स्कूली छात्रों को घर बैठे 50 हजार से 1 लाख रुपए तक जीतने का मौका मिल रहा है. जी हां स्कूल शिक्षा विभाग कुछ ऐसा करने जा रहा है, जिससे स्कूली छात्र यह रकम जीत सकते हैं. दरअसल, मध्य प्रदेश का स्कूल शिक्षा विभाग ने छात्रों के लिए यूनिफॉर्म डिजाइन प्रतियोगिता का अयोजन किया है. जिसमें कक्षा पहली से आठवीं तक के छात्र भाग ले सकते हैं. इस प्रतियोगिता में छात्रों को भाग लेने के लिए mp.mygov.in पोर्टल पर जाकर आवेदन करना होगा. आवेदन करने की अंतिम तारीख 25 फरवरी है.

यूनिफार्म में किया जा रहा बदलाव
मध्य प्रदेश का स्कूल शिक्षा विभाग कक्षा पहली से आठवीं तक के छात्र-छात्राओं के यूनिफॉर्म में बदलाव करने जा रही है. ऐसे में शिक्षा विभाग ने छात्रों को ही उनकी नई यूनिफॉर्म चुनने का मौका दिया है, जिसके लिए इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. इस प्रतियोगिता में जो भी विद्यार्थी पहले स्थान पर आएगा, उसे 1 लाख रुपए और दूसरे स्थान पर आने वाले विद्यार्थी को 50 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा.

इस तरह करें आवेदन
यूनिफॉर्म प्रतियोगिता में आवेदन करने के लिए छात्रों को https://mp.mygov.in/ विजिट करना होगा. जिसके बाद आपको पंजीकरण (Registration) का आप्शन पर क्लिक करना होगा, क्लिक करने के बाद आपको एक फॉर्म दिखेगा इस फॉर्म में प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्र को अपनी जानकारी भरनी होगी, जैसे छात्र का नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल जानकारी भरनी होगी.

जानकारी भरने के बाद आप जैसे ही सबिट का बटन दबाएंगे, तो आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी (OTP)आएगा, इस ओटीपी नंबर को आपको पोर्टल में डालना होगा, जिसके बाद आपका फॉर्म वेरिफाई हो जाएगा. इसके बाद आप यूनिफॉर्म प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं. छात्र यह फार्म भरने के लिए अपने अभिभावकों की मदद ले सकते हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें