राम मंदिर भूमि पूजन पर कमलनाथ ने ओढ़ा भगवा, BJP ने कसा तंज, कांग्रेस ने कुछ यूं किया पलटवार

भोपाल: अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन की खुशी में समूची BJP भगवा रंग में रंगी है. यहां तक की भाजपा के कार्यकर्ताओं के सोशल मीडिया अकाउंट पर भी भगवा रंग बिखरा हुआ है. इसका असर कांग्रेस पर भी देखने को मिला. कमलनाथ ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल फोटो भगवा चोले में अपडेट कर दी. कमलनाथ के इस भगवा अवतार पर भाजपा ने तंज कसा है.

मध्य प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने कहा, ”जवानी में कमलनाथ ने भगवा चोला धारण कर लिया होता तो बुढ़ापे में यह दिन नहीं देखना पड़ता.” सारंग ने कहा, ”राहुल गांधी ने चुनावी राजनीति के मद्देनजर जनेऊ धारण किया था यही बनावटी अंदाज अब कमलनाथ दिखा रहे हैं.”

kamal nath changed his profile pic
मध्य प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने अपने ट्विटर अकाउंट की कवर और प्रोफाइल फोटो कुछ इस तरह बदली है.

इसके जवाब में कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि जब आरएसएस, जनसंघ और बीजेपी का जन्म भी नहीं हुआ था, तब से कांग्रेस रघुपति राघव राजा राम गा रही है. भूपेंद्र गुप्ता ने कहा, ”हम धार्मिक हैं लेकिन ना उसका सौदा करते हैं और ना बाजार में उपयोग.”

आपको बता दें कि मंदिर निर्माण के 1 दिन पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने बंगले पर रामदरबार लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ किया. बात यहीं तक सीमित नहीं रही बल्कि कमलनाथ अपने सारे सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी प्रोफाइल तस्वीर में भगवा वस्त्र धारण किए हुए नजर आए.

यही हाल कांग्रेस के ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट समेत अन्य कांग्रेस नेताओं का भी रहा. प्रोफाइल तस्वीर में हनुमान के साथ कमलनाथ और बैनर पर भगवा वस्त्र धारण कर अपनी तस्वीरें लगाई गईं. अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास के बाद प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में भी राम दरबार लगाकर आरती पूजन का कार्यक्रम रखा गया. यह कांग्रेस का वह चेहरा है जो अभी तक नजर नहीं आया.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें