शहीद मनीष विश्वकर्मा को सीएम ने दी श्रद्धांजलि, लगेगी उनकी प्रतिमा, एक सदस्य को नौकरी

भोपाल: राजगढ़ के शहीद मनीष विश्वकर्मा का पार्थिव शरीर आज भोपाल पहुंचा. यहां आर्मी अस्पताल में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पूरे सम्मान के साथ उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके साथ ही सीएम शिवराज ने शहीद के परिवार को 1 करोड़ रुपये की सम्मान निधि देने की भी घोषणा की. साथ ही शहीद के परिजन को सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान किया. शहीद मनीष विश्वकर्मा के सम्मान में प्रतिमा लगाई जाएगी और किसी एक सरकारी संस्थान का नाम भी उनके नाम पर रखा जाएगा.

uri martyr manish vishwakarma,

भोपाल में श्रद्धांजलि देने के बाद शहीद का पार्थिव शरीर राजगढ़ में उनके पैतृक गांव खुजनेर के लिए के लिए रवाना किया गया. जहां पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

आपको बता दें कि मनीष विश्वकर्मा उरी में तैनात थे, जहां सुरक्षा के दौरान वो आतंकी हमले का शिकार हो गए थे. मनीष विश्वकर्मा की शादी 10 महीने पहले ही हुई थी और शादी के तुरंत बाद को ड्यूटी पर चले गए थे. दो दिन पहले उन्होंने फोन पर अपने परिवार से बात भी की थी.

uri martyr manish vishwakarma,

राजगढ़ जिले के खुजनेर नगर के निवासी मनीष विश्वकर्मा 11 महर रेजीमेंट में जीडी के पद पर तैनात थे. उनके बड़े भाई भी सेना में अपनी सेवा दे रहे हैं.

वीर मनीष विश्वकर्मा का जन्म 1 जनवरी 1998 को राजगढ़ जिले के खुजनेर में हुआ था. उन्होंने केवल 18 साल की उम्र में ही सेना में भर्ती हो गए थे. उनके माता-पिता ने पालन पोषण किया था. पूरा परिवार ही देश सेवा के लिए जीने वाला है. वीर मनीष विश्वकर्मा के बड़े हरीश विश्वकर्मा भी 2014 से सेना में ही राजस्थान के गंगानगर में तैनात होकर देश की सेवा कर रहे हैं.

J&K में आतंकी विस्फोट में शहीद हुए वीर सपूत मनीष विश्वकर्मा, CM शिवराज ने दी श्रद्धांजलि

मनीष परिवार से मिलने अंतिम बार दिसम्बर 2019 में आए थे. जनवरी तक रुके व उसकी अंतिम बार अपने माता-पिता व परिवार में 21 अगस्त को बात की थी. 25 अगस्त को हुए आतंकी हमले में वह शहीद हो गए. वीर सपूत मनीष के अंतिम संस्कार की तैयारियां चल रही हैं. पूरे राजकीय सम्मान के साथ बुधवार को खुजनेर नगर में उनका अंतिम संस्कार होगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें