यूएस प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप का ये खास हेलीकॉप्टर है बिकाऊ, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) का खास हेलीकॉप्टर बिकाऊ है. यह हेलीकॉप्टर कोई आम हेलीकॉप्टर नहीं है, ट्रंप की तरह इसकी भी कई चर्चा हैं. ट्रंप के गोल्ड ट्रिम्ड (gold trimmed) 1989 सिकोरस्की एस- 76 B हेलीकॉप्टर की अनेक खूबियां हैं तो इसकी कीमत भी हैरान करने वाली है.

खास है हेलीकॉप्टर
ट्रंप की तरह खास हेलीकॉप्टर भी काफी चर्चित रहा है. ट्रंप ने कई बार इसके साथ फोटो शेयर की हैं. हेलीकॉप्टर में बैठने के लिए खास व्यवस्था है, खास डिजाइन और शानदार चमड़े की सीटों के अलावा इसका सबसे बड़ा आकर्षण सोने की ट्रिमिंग है. हेलीकॉप्टर की वास्तविक कीमत 875,000 अमेरिकी डॉलर यानि 6,47,10,625 रुपए है लेकिन अब यह 20,71,23,000 रुपए में बिकाऊ है.

ट्रंप के हेलीकॉप्टर की बिक्री की बोली की टाइमिंग भी बेहद अहम है. हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में इस बात की चर्चा रही है कि ट्रंप ने चुनाव प्रचार में अरबों डॉलर पानी की तरह बहा दिए हैं.

चुनाव प्रचार में करते रहे हैं प्रयोग
ट्रंप के हेलीकॉप्टर की सेल के लिए दिए गए विज्ञापन के अनुसार यह लगभग 6,259 घंटे की उड़ान पूरी कर चुका है. हेलिकॉप्टर की टेल पर ट्रंप का खास लोगो भी लगा है. ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव (US President Election) के दौरान भी इस हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल करते रहे हैं. 2015 नें आयोवा स्टेट फेयर में बच्चों को हेलीकॉप्टर की सवारी कराई. छोटी भीड़ वाली सभाओं में ट्रंप अक्सर इसीसे पहुंचे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें