कमलनाथ के बाद इमरती देवी के नाम EC ने जारी किया नोटिस, 48 घंटे में मांगा जवाब

भोपाल: कमलनाथ के आयटम वाले बयान से इमरती देवी इतनी प्रभावित हो गई हैं, की लंबे समय से राजनीति में होने के बावजूद भी वह लगातार शब्दों की मर्यादा लांघ रही हैं.आयटम बोलने के बदले इमरती देवी ने कमलनाथ क्या कुछ नहीं बोला है. इमरती देवी कमलनाथ को राक्षस,पागल,गंदा आदमी,शराबी,कबाड़ी,लुच्चा-लफंगा और बंगाली आइटम बोल चुकी हैं.

जिसके बाद अब चुनाव आयोग (Election Commission) ने इमरती देवी को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए नोटिस जारी किया है. EC ने मंगलवार को नोटिस जारी कर विवादित टिप्पणी करने को लेकर 48 घंटे में जवाब मांगा है.

चुनाव आयोग (Election Commission) ने कमलनाथ से भी आयटम वाले बयान को लेकर जवाब मांगा था. जिस पर मंगलवार को EC ने मंगलवार को कमलनाथ को भी ऐसे शब्दों से बचने की सलाह दी है. EC की तरफ से कहा गया कि चुनाव प्रचार के दौरान भाषा का ख्याल रखना चाहिए.

क्या है मामला?
आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के नेता कमलनाथ ने एक चुनावी सभा में मंत्री इमरती देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी. उन्होंने कहा कि ”सुरेश राजे जी हमारे उम्मीदवार हैं. सरल स्वभाव के सीधे-साधे हैं. ये उसके जैसे नहीं हैं. क्या है उसका नाम?” इस पर भीड़ में से आवाज आई इमरती देवी. तब कमलनाथ ने कहा कि ”मैं क्या उसका नाम लूं, आप तो मेरे से ज्यादा उसको पहचानते हैं. आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था… ये क्या आइटम है….ये क्या आइटम है.”


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें