क्या कोरोना वैक्सीन आने से सस्ता हो जाएगा Gold? जानें क्या है कनेक्शन

मुंबई: क्या सोना सस्ता होने के पीछे कोरोना वायरस का वैक्सीन भी एक कारण है? सुनने में अटपटा लगे लेकिन ये सच है. कोराना के कहर से निजात दिलाने वाले वैक्सीन के आने की दिशा में हो रही प्रगति की खबर से सोमवार को फिर सोना यानी पीली धातु की चमक फीकी पड़ गई. घरेलू वायदा बाजार में सोने का भाव (Gold Price Today) फिर 50,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के नीचे आ गया है और चांदी भी करीब तीन फीसदी फिसलकर 60,300 रुपये प्रति किलो के करीब आ गई. अंतर्राष्ट्रीय बाजार (International market) में सोना सोमवार को दो फीसदी से ज्यादा टूटा जबकि चांदी में तीन फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई.

कोरोना वौक्सीन (Corona Vaccine) की प्रगति की खबर से सोने और चांदी में गिरावट आई है. इससे पहले नौ नवंबर को भी अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार कॉमेक्स पर सोने का भाव एक दिन में करीब 100 डॉलर यानी पांच फीसदी टूटा था. उस समय भी सोने के भाव में कोरोना वैक्सीन की प्रगति की खबर से ही गिरावट आई थी.

एंजेल ब्रोकिंग के डिप्टी वाइस प्रेसीडेंट अनुज गुप्ता ने बताया कि वैक्सीन की प्रगति की खबर आने से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने और चांदी में आई गिरावट के कारण घरेलू बाजार में महंगी धातुओं के भाव टूटे हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें