Gautam Gambhir बोले, ‘Virat Kohli और Rohit Sharma की कप्तानी में बड़ा फर्क’

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा है कि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भले ही अपना रोल बखूबी निभा रहे हैं, लेकिन उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस काम में बेहतर हैं. गंभीर ने कहा, ‘विराट कोहली बुरे कप्तान नहीं हैं, लेकिन रोहित शर्मा बेहतर कैप्टन हैं. इन दोनों की कप्तानी में बड़ा फर्क है.’

गंभीर ने इस बात पर भी जोर दिया कि कोहली और रोहित के आईपीएल रिकॉर्ड्स पर भी गौर किया जाना चाहिए. 5 आईपीएल खिताब के साथ मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे कामयाब लीडर हैं. वहीं आरसीबी (RCB) के कप्तान कोहली की बात करें तो वो अपनी टीम के लिए एक भी ट्रॉफी जीतने में नाकाम रहे हैं. विराट ने साल 2013 में बैंगलोर की कमान संभाली थी, उसके बाद टीम का सबसे बेहतर प्रदर्शन साल 2016 में उपविजेता के तौर पर था.

गंभीर ने कहा, अगर हम आईपीएल (IPL) में किए गए प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों का सेलेक्शन करते हैं, तो हम इसी टूर्नामेंट में किए गए प्रदर्शन के हिसाब से कप्तान क्यों नहीं चुन सकते? अगर ऐसा नहीं करते तो हमें आईपीएल में की गई बल्लेबाजी और गेंदबाजी को चयन का आधार नहीं बनाना चाहिए.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें