Farmers Protest: कृषि कानूनों पर आज से किसान vs किसान, समर्थन में 20 हजार लोग करेंगे प्रदर्शन

नई दिल्ली: कृषि कानूनों (Agriculture Laws) के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन (Farmers Protest) लगातार जारी है और विरोध करने वाले किसान चक्का जाम का प्लान बना रहे हैं. इस बीच कानूनों के समर्थन में करीब 20 हजार किसान आ गए हैं और आज (रविवार) गाजियाबाद में प्रदर्शन करेंगे. वहीं सिंघु बॉर्डर पर किसान नेताओं की सुबह 11 बजे मीटिंग होगी.

कृषि कानूनों पर किसान vs किसान
एक तरफ सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर किसान कृषि कानूनों के खिलाफ लगातार प्रदर्शन (Farmers Protest) कर रहे हैं और अब सड़कों पर चक्का जाम करने की योजना बना रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ कानूनों के समर्थन में करीब 20 हजार किसान गाजियाबाद बॉर्डर पर आज प्रदर्शन करने जा रहे हैं. हजारों की संख्या में आ रहे ये किसान मेरठ से सुबह करीब 10 बजे रामलीला मैदान गाजियाबाद के लिए निकलेंगे.

मनोहर लाल खट्टर की कृषि मंत्री से मुलाकात
इस बीच शनिवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) से उनके आवास पर मुलाकात की. इस बैठक में दोनों के बीच कृषि कानूनों को लेकर चर्चा हुई. इस मुलाकात के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात की और कहा कि केंद्रीय कृषि मंत्री और उनके बीच किसानों के मुद्दे का जल्द हल निकालने को लेकर चर्चा हुई है. वहीं किसानों के साथ बातचीत के मुद्दे पर मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि सरकार चर्चा के लिए हमेशा से तैयार रही है.

NDA के सहयोगी हनुमान बेनीवाल ने खोला मोर्चा
कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों का समर्थन करते हुए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने शनिवार को तीन संसदीय समितियों से इस्तीफा दे दिया. हनुमान बेनीवाल ने अपना इस्तीफा पत्र लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला को भेज दिया है. इस्तीफा देते हुए नागौर सासंद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि वह 26 दिसंबर को 2 लाख समर्थकों के साथ दिल्ली के लिए रवाना होंगे. वो किसानों के लिए हर कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें