मंत्रियों से CM शिवराज की चाय पर चर्चा, विश्वास सारंग और यशोधरा ने बताई प्रोग्रेस रिपोर्ट

भोपालः कैबिनेट बैठक में मंत्रियों के साथ चाय पर चर्चा करने का फैसला लेने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी शुरुआत भी कर दी है. इसी क्रम में सीएम ने गुरुवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और खेल एवं युवा कल्याण, तकनीक मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को चाय पर बुलाया. इस दौरान दोनों मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री ने उनके विभाग की प्रोग्रेस रिपोर्ट पर चर्चा की.

ईज ऑफ हेल्थ सर्विसेज’ स्कीम शुरू होगीः विश्वास सारंग
मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के साथ चाय पर चर्चा के बाद चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने मीडिया से बात की. उन्होंने बताया कि सीएम से चर्चा में मध्य प्रदेश में ‘ईज ऑफ हेल्थ सर्विसेज’ शुरू करने के बारे में बातचीत हुई. इस योजना के तहत लोगों को समय पर गुणवत्तापूर्ण इलाज मिल सकेगा. मुख्यमंत्री के साथ मेडिकल से जुड़े ऐसे 25 बिंदुओं पर चर्चा हुई, जिसे अगले तीन साल में लागू किया जाएगा.

विश्वास सांरग ने बताया कि मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट अब नए कोर्सेज़ शुरू करेगा. इंफेक्शनल डिसीज, क्रिटिकल केयर, इमरजेंसी मेडिसिन और हॉस्पिटल मैनेजमेंट जैसे कोर्स शुरू किए जाएंगे. मंत्री सारंग ने कहा कि उनका मंत्रालय आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के रोडमैप को ध्यान में रखकर काम करेगा. इस पर पूरा फोकस रहेगा.

मध्य प्रदेश में बनेगा ग्लोबल स्किल डेवलेमेंट पार्कः यशोधरा
खेल, तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने सीएम के साथ चाय पर चर्चा के बाद कहा बिना डिस्टर्बेंस एकांत में बात करने से कई पॉलिसी मैटर डिस्कस हुए. डेवलपमेंट को लेकर खेल विभाग स्किल नए काम शुरू करेगा.मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज 2017 में सिंगापुर के दौरे पर गए थे. तब उन्होंने वहां के तर्ज पर मध्य प्रदेश में भी एक ग्लोबल स्किल डेवलपमेंट पार्क बनाने की कल्पना की थी. इस पार्क के निर्माण के लिए टाटा कंसल्टेंसी को एजेंसी नियुक्त किया गया है. इसमें हर साल 10,000 बच्चों के स्किल डेवलपमेंट की योजना है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें