शिवराज-सिंधिया की मुलाकातः कांग्रेस ने कही ऐसी बात, बीजेपी ने किया पलटवार, कहा- तुम्हारी नजर में खोट

भोपालः बीजेपी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश के दौरे पर पहुंचे हैं. राजधानी भोपाल में सिंधिया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा से मुलाकात की. इन मुलाकातों के बाद प्रदेश में एक बार फिर सियासत शुरू हो गयी है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सिंधिया जब कांग्रेस में हुआ करते थे तब लोग उनसे मुलाकात करने जाया करते थे अब सिंधिया खुद द्वार-द्वार चक्कर लगा रहे हैं. कांग्रेस के इस आरोप पर बीजेपी ने भी पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस की नजर में ही खोट है.

अपने समर्थकों को सेट करने में जुटे सिंधियाः कांग्रेस
कांग्रेस नेता भूपेंद्र गुप्ता ने सिंधिया के सीएम शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से मुलाकात पर कहा वे दवाब की राजनीति करते हैं. शिवराज के मंत्रिमंडल में सिंधिया कंपनी को जगह मिल गई है, अब वे निगम मंडलों और नगरीय निकाय चुनाव में अपने समर्थकों को सेट करने के लिए कोशिश में जुटे हैं. इसलिए सिंधिया लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं और मुलाकातों का दौर जारी रखे हुए हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि सिंधिया के बीजेपी में जाने के बाद भाजपा नेताओं को गुठली मिलेगी और सिंधिया ओर उनके समर्थक आम खा रहे हैं.

बीजेपी का पलटवार
कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए बीजेपी नेता भगवानदास सबनानी ने कहा कि ‘कांग्रेस अपना घर देखें, लेकिन कांग्रेस की नजर में ही खोट है. कांग्रेस के बहुत सारे दर्द है उनकी जमीन खिसक रही है, काफी हद तक जमीन खिसक ही गई है. अब अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया मुलाकात करें तो कांग्रेस को दर्द होता है, मुलाकात न करें तो कांग्रेस को दर्द होता है. कांग्रेस के इस दर्द का इलाज आगामी दिनों में जनता और कर देगी’.

सीएम और प्रदेश अध्यक्ष से मिले थे सिंधिया
दरअसल, हाल ही में हुए शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार भोपाल पहुंचे थे. जहां उन्होंने सीएम शिवराज और वीडी शर्मा से मुलाकात की थी. हालांकि बीजेपी की तरफ से इन नेताओं की मुलाकात को औपचारिक बताया गया. लेकिन माना जा रहा है कि अब बीजेपी ने नगरीय निकाय चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी है. जिसके चलते पार्टी के बड़े नेताओं के बीच बैठकों का दौर शुरू हो गया है. खास बात यह है कि इस बार नगरीय निकाय चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं.

हाल ही में मंत्रिमंडल में शामिल हुए हैं सिंधिया समर्थक
3 जनवरी को सीएम शिवराज ने मंत्रिमंडल का विस्तार करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को कैबिनेट में शामिल किया था. दोनों मंत्रियों को उनके पुराने विभाग ही सौंपे गए हैं. मंत्रिमंडल विस्तार के बाद सिंधिया पहली बार भोपाल पहुंचे हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें