MP से Real Heroes की दो कहानियांः TI ने सोशल मीडिया से जुटाया फंड; कोई मरीजों तक पहुंचा रहा Oxygen

सिवनीः कोरोना महामारी काल में भी कई लोग मेडिकल उपकरणों की कालाबाजारी से बाज नहीं आ रहे. मरीजों को परेशानियां हो रही हैं, बावजूद इसके कई लोग आपदा को अवसर में बदलते हुए पैसा कमाने में लगे हैं. ऐसी परिस्थिति में कई लोग ऐसे भी आए, जो संक्रमण के बावजूद लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. कोरोना काल में रियल हीरो बन लोगों की मदद करने वालों की दो कहानियां सिवनी जिले से सामने आईं.

मुस्लिम समुदाय ने पेश की मिसाल
सिवनी जिले के मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी होने लगी, जिसे दूर करने के लिए शहर के मुस्लिम समुदाय ने बड़ी मिसाल पेश की. यहां मुस्लिम यूनाइटेड फ्रंट के कार्यकर्ता मरीजों की परेशानी देख PPE किट पहन सभी के लिए मेडिकल संसाधनों को जुटाने में लगे हुए हैं. समाजसेवी मोहसिन अली बताते हैं कि पहले तो उन्होंने लोगों की सहायता से 10-12 सिलेंडर कलेक्ट कर गंभीर बीमारी से जूझ मरीजों को बचाया.

ऑक्सीजन की कमी देख जयपुर से खरीदे सिलेंडर
जिले में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी बढ़ने लगी, जिसे दूर करने के लिए उन्होंने जयपुर से 120 सिलेंडर खरीदने का फैसला किया. जैसे ही सिलेंडरों की खेप मस्जिद चौक पर पहुंची, मरीज के परिजनों के चेहरों पर रौनक आ गई. मोहसिन ने बताया कि वे पिछले 15 दिनों में 1000 से ज्यादा लोगों को ऑक्सीजन पहुंचा कर उनकी मदद कर चुके हैं. उनके इस काम को देख सिवनी जिले के सभी लोगों द्वारा उनकी प्रशंसा की जा रही है.

कोरोना काल में जुटाए 71 हजार
दूसरे कोरोना हीरो कोतवाली थाना प्रभारी महादेव नागोतिया हैं, जिन्होंने मरीजों की परेशानी और ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. उन्होंने सोशल मीडिया पर पहल शुरू कर 71 हजार रुपए की राशि जुटाई और उससे ऑक्सीजन जनरेटिंग मशीन, सिलेंडर और एबुलेंस की व्यवस्था में लगाया. इस काम के लिए उन्होंने पीड़ित मानव सेवा समिति का गठन भी किया. TI की इस पहल में जिलेवासी भी आगे आकर सहयोग कर रहे हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें