Tata की नई सफारी का फर्स्ट लुक जारी, PHOTOS देख SUV के Thrill को करें एंजॉय

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने आज यानी कि मकर संक्रांति के दिन अपनी नई सफारी (Safari) का फर्स्ट लुक जारी कर दिया. कंपनी ने अपने पुणे स्थित कारखाने में नई सफारी को फ्लैगऑफ सेरेमनी के बाद शोरूम तक पहुंचाने के लिए निकाला. जानकारी के मुताबिक टाटा सफारी गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) के दिन लॉन्च होगी. कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है. जानें क्या हैं फीचर्स…

1/5
हैरियर का अपडेटेड वर्जन

बता दें कि टाटा सफारी 7 सीटर हैरियर का अपडेटेड वर्जन होगी. इसमें 7 सीट के ऑप्शन को बेंच सीट के तौर पर दिया जाएगा. जो कि हेडरेस्ट एडजस्टेबल होगी. इसलिए इसका लुक पूरी तरह से फ्रंट से हैरियर जैसा ही दिखेगा.

2/5
अट्रैक्टिव होगा रियर लुक

टाटा ने नई सफारी के बैक बंपर में थोड़ा बदलाव किया है जो कि हैरियर से काफी अलग है. टाटा मोटर्स ने नई सफारी में नए टेल-लैंप दिए हैं जो कि इसके रियर साइट को और भी ज्यादा अट्रैक्टिव बनाते हैं.

3/5
हैरियर से लंबी होगी टाटा सफारी

टाटा ने नई सफारी को हैरियर की अपेक्षा लंबाई में 63mm और ऊंचाई में 80mm बढ़ाया है. कंपनी की नई सफारी लैंड रोवर (Land Rover) के D8 प्लेटफॉर्म पर आधारित है. कंपनी की Harrier SUV भी इसी प्लेटफॉर्म पर विकसित है.

4/5
पावरफुल होगा इंजन

सफारी में 2.0 लीटर का Kryotec डीजल इंजन रखा है जो कि हैरियर की तरह है. आपको बता दें 2021 टाटा सफारी का इंजन 170 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

5/5
ये हो सकती है कीमत

सफारी के बेस वेरिएंट की कीमत 15 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 21 लाख रुपये के आसपास हो सकती है. सफारी का मुकाबला 7 सीटर MG Hector Plus और महिंद्रा XUV500 से होगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें