देशवासियों से AIIMS डायरेक्टर की अपील, Corona Vaccine पर रखें भरोसा

दिल्ली: कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) शुरू होने के बाद से लगातार ये सवाल उठ रहे हैं कि आखिरकार वैक्सीन आने से पहले जिस तरह का क्रेज (Craze) देखने को मिल रहा था अब वैसा क्यों नहीं दिख रहा है. इस पूरे मुद्दे पर एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने साफ किया है गलत खबरों (Fake News) की वजह से कुछ लोग भ्रमित जरूर हुए हैं लेकिन वैक्सीन लगवाने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.

लोगों को भ्रमित होने की जरूरत नहीं
एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने देशवासियों को भरोसा दिलाया है कि जिस तरह की खबरें सोशल मीडिया (Social Media) पर चल रही हैं उनमें कोई सच्चाई नहीं है. वैज्ञानिकों और डॉक्टर की कड़ी मेहनत की वजह से कोरोना वैक्सीन एक साल के अंदर ही तैयार हो गई लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि सुरक्षा पर कोई समझौता हुआ है. लोगों को समझने की जरूरत है कि वैक्सीन पर भरोसा न करने वाली खबरों पर यकीन न करें और टाइम टेबल (Time Table) के हिसाब से वैक्सीन जरूर लगवाएं.

जल्द आएंगी और वैक्सीन

डॉक्टर रणदीप गुलेरिया के मुताबिक इसी साल और भी वैक्सीन बाजार में आ जाएंगी जिन पर अभी काम चल रहा है. जब ये टीके लोगों को लगने शुरु हो जाएंगे तब ट्रांसमिशन तोड़ने में कामयाबी मिलेगी और जिंदगी पटरी पर लौटने लगेगी. अर्थव्यवस्था भी पटरी पर पर आ जाएगी और स्कूल-कॉलेज भी खुल जाएंगे.

कोरोना काल में क्या सीखा
डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने बताया कि कोरोना काल से देश को बहुत कुछ सीखने को मिला है और हमें हमें भविष्य के लिए और बेहतर तैयार होने की जरूरत है। हमें अपना बुनियादी ढांचा और योजनाएं बनाने की दरकार है जिससे भविष्य में कभी ऐसे हालात न पैदा हों.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें