ICC World Test Championship Final की तारीख बदली, अब 18 जून से मुकाबला

नई दिल्ली: पहला आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (ICC World Test Championship Final) मुकबला अब 18 से 22 जून के बीच खेला जाएगा. इससे पहले इस मैच को 10 से 14 जून के बीच आयोजित किया जाना था, लेकिन कई कारणों से इसके आयोजन को टाल दिया गया है.

इस वजह से होगी देरी
आईपीएल 2021 (IPL 2020) की तारीखों का ऐलान फिलहाल नहीं हुआ है. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के खतरे को देखते हुए खिलाड़ियों के क्वारंटीन पीरियड (Quarantine Period) का भी ख्याल रखना पड़ेगा.

टीम इंडिया खेलेगी फाइनल?

टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना तय माना जा रहा है. इस वक्त वो 430 अंकों WTC रैंकिंग में टॉप पर बरकरार है. भारत तो अब इंग्लैंड के खिलाफ एक और टेस्ट सीरीज खेलना है, जिसकी शुरुआत 5 फरवरी से होगी

बाकी टीमों की स्थिति

420 अंकों के साथ न्यूजीलैंड (New Zealand) दूसरे नंबर पर है. वहीं तीसरे नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया (332 अंक) को अगर फाइनल का टिकट हासिल करने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ सीरीज में जीत हासिल करनी होगी.

बदला था रैंकिंग का नियम
कोविड-19 की वजह से WTC रैंकिंग सिस्टम में बदलाव किया गया था. अब किसी टीम की रैंकिंग उसके प्वॉइंट के प्रतिशत की हिसाब से तय की जाती है. जिस टीम ने जितनी सीरीज खेली है उस हिसाब से भी प्रतिशत निकाला जाता है. जबकि पहले सिर्फ प्वाइंट के आधार पर ही रैंक तय किए जाते थे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें