Weather Update: MP में अगले दो दिन ठंड से राहत नहीं, पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली सर्दी

भोपालः मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिन मौसम में राहत मिलने के आसार नहीं. बताया गया है कि उत्तर भारत से आ रही हवाओं के चलते कुछ राज्यों में ठंड बढ़ी, जिनमें मध्य प्रदेश भी शामिल है. शनिवार को राजधानी भोपाल समेत 18 जिलों में शीतलहर चली, जबकि शुक्रवार को प्रदेश के 8 जिलों में कोल्ड डे रहा था.

भोपाल में तेजी से गिरा तापमान
प्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार रात का तापमान 5.2 डिग्री दर्ज किया गया. जो शुक्रवार के मुकाबले 4 डिग्री कम रहा, शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री था. इंदौर का अधिकतम 24.3 और न्यूनतम 8 डिग्री, जबलपुर में अधिकतम 22.4 व न्यूनतम 4.8 डिग्री और ग्वालियर में अधिकतम 24.1 व न्यूनतम 3.4 डिग्री दर्ज किया गया. प्रदेश में सबसे कम तापमान पचमढ़ी में 1.6 डिग्री और नौगांव में 2 डिग्री रहा.

इन जिलों में चली शीतलहर
शनिवार को भोपाल के अलावा जबलपुर, सिवनी, दतिया, सतना, सागर, रीवा, नौगांव, खण्डवा, खजुराहो, गुना, ग्वालियर, टीकमगढ़, दमोह, बैतूल, उमरिया, राजगढ़, रतलाम में शीतलहर चली. मौसम विभाग के अनुसार 31 जनवरी से 2 फरवरी तक ठंड कम नहीं होगी, 3 फरवरी से मौसम में कुछ राहत मिलेगी. उत्तरी हवाओं के चलते अगले कुछ दिन बारिश होने के भी आसार है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें