दिल्ली में सस्ता घर खरीदने का है मौका! सिर्फ 8 लाख रुपये में मिल रहा है आशियाना

दिल्ली: देश की राजधानी में अपने घर की चाहत किसकी नहीं है. हर कोई दिल्ली में अपना आशियाना चाहता है लेकिन आपके बजट का घर नहीं मिलता. ऐसे लोगों के लिए DDA Housing Scheme 2021 को लॉन्च किया है. इस योजना में 8 लाख से 2 करोड़ रुपये तक की कीमत का घर है. इन घरों के लिए 16 फरवरी तक आवेदन किया जा सकता है.

DDA की स्कीम में कुल 1354 फ्लैट
DDA Housing Scheme 2021 में कुल 1354 फ्लैट हैं. ये योजना 2 जनवरी को लॉन्च की गई थी. इनमें 300 के करीब फ्लैट EWS केटेगरी के हैं. इसमें आवेदन के लिए व्यक्ति की आय 3 लाख रुपये सालाना और परिवार की कुल सालाना आय 10 लाख से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. नरेला इलाके में 15 जनता फ्लैट हैं, जिनकी कीमत 7 से 8 लाख रुपये हैं. जानकारी के मुताबिक ये फ्लैट्स पुराने हैं और मंगलापुरी की तुलना में छोटे हैं. वहीं मंगलापुरी में 276 EWS (Economically Weaker Sections) श्रेणी के फ्लैट्स हैं, जिनकी कीमत 28.50 से 29.50 लाख रुपये के बीच है.

2 करोड़ तक के हैं लग्जरी फ्लैट

DDA की इस स्कीम में लग्जरी फ्लैट की कीमत 2.14 करोड़ रुपये तक है. महंगे फ्लैटों में HIG (Higher Income Group) के थ्री बीएचके (BHK) फ्लैट हैं. रजिस्ट्री के 4-5 लाख रुपये अलग से लगेंगे. पैसे वाले लोगों के लिए अच्छे इलाके में घर खरीदने वालों के लिए सुनहरा मौका है. अगर आप लकी साबित हुए तो देश की राजधानी में आपका अपना घर हो सकता है.

कैसे करें आवेदन
अगर आप भी डीडीए की इस स्कीम में फ्लैट पाने की चाहत रखते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको DDA की आधिकारिक वेबसाइट www.dda.org.in पर विजिट करना होगा. कोरोना के चलते DDA की ये स्कीम पूरी तरह ऑनलाइन है. लकी ड्रॉ में सफल ग्राहकों को केवल एक बार डीडीए दफ्तर जाना होगा जहां Conveyance Deed की प्रक्रिया पूरी की जाएगी.

केवल 10 दिन बचे हैं

DDA Housing Scheme 2021 में आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 फरवरी है जिसमें केवल 10 दिन बचे हैं. अगर आप अपने घर की चाहत रखते हैं तो आवेदन करने में बिल्कुल देरी न करें, नहीं तो घर खरीदने का सुनहरा मौका आपके हाथ से निकल जाएगा. तो जल्दी से जल्दी आवेदन करें और किस्मत ने साथ दिया तो दिल्ली में आप घर के मालिक बन सकते हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें