IPL के नॉकआउट मुकाबलों में फिसड्डी हैं विराट कोहली, चौंंकाने वाले आंकड़े

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL 2020) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की शुरुआत शानदार हुई थी और लग रहा था कि इस बार ये टीम सब पर भारी पड़ने वाली है, लेकिन अब नजारा कुछ और है. आरसीबी ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई जरूर कर लिया है लेकिन टीम वही अपने पूराने ढर्रे पर आ गई है. अपने पिछले मुकाबले में उसे दिल्ली से 6 विकेट से हार का सामना पड़ा. यही नहीं इससे पहले बैंगलोर लगातार तीन मैच हार चुकी थी.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्होंने 14 मैचों में 460 रन बनाए हैं. हालाकि अहम मुकाबलों में उनका बल्ला शांत रहा है.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने दिल्ली के खिलाफ हुए बेहद अहम मैच में 29 रनों की पारी खेली. वहीं इससे पहले मुकाबलों में वह फ्लॉप साबित हुए. जहां मुंबई इंडियंस के खिलाफ वह 9 रन बनाकर आउट हुए वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ महज 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

आरसीबी प्लेऑफ में तो अपनी जगह बना चुकी है लेकिन इसके आगे वो कैसा प्रदर्शन करती है इस पर बड़े सवाल उठ रहे हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में से एक है इसलिए टीम की बल्लेबाजी का दारोमदार उनके कंधों पर है. लेकिन अब उनका असली टेस्ट होगा.

विराट का प्रदर्शन नॉकआउट मुकाबलों में कुछ खास नहीं रहा है. रन मशीन के नाम से मशहूर इस स्टार खिलाड़ी के आंकड़े नॉकआउट मुकाबलों में बेहद खराब रहे हैं. आइए विराट के आंकड़ों पर नजर डालते हैं.

आईपीएल के नॉकआउट मैचों में विराट कोहलीः

आईपीएल 2009 सेमीफाइनल- 24*

आईपीएल 2009 फाइनल- 7 रन

आईपीएल 2010 सेमीफाइनल- 9 रन

आईपीएल 2011 क्वालिफाइंग फाइनल- 70* रन

आईपीएल 2011 क्वालिफाइंग फाइनल- 8 रन

आईपीएल 2011 फाइनल- 35 रन

आईपीएल 2015 एलिमिनेटर- 12 रन

आईपीएल 2015 क्वालिफायर- 12 रन

आईपीएल 2016 फर्स्ट क्वालिफायर- 0 रन

आईपीएल 2016 फाइनल- 54 रन


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें